खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर भारी पड़ीं ये विदेशी हसीनाएं, Deepika Padukone का नाम भी लिस्ट में शामिल

Foreign Actresses Popular In Bollywood: बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं जो विदेश से आकर इस इंडस्ट्री में धमाका कर रही हैं। इन हीरोइनों ने तो पॉपुलैरिटी के मामले में हिंदुस्तानी हसीनाओं को भी पीछे छोड़ दिया है।
02:13 PM Nov 22, 2023 IST | Ishika Jain
Image Credit: Instagram
Advertisement

Foreign Actresses Popular In Bollywood: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जो सभी को अपनी किस्मत आज़माने का मौका देती है। चाहे कोई अलग शहर से हो या किसी और देश से यहां सभी को चांस मिलता है। वहीं, इस ग्लैमर भरी दुनिया में कब, कौन किसे मात दे दे इसे लेकर भी कुछ कहा नहीं जा सकता। इस इंडस्ट्री में कई ऐसी विदेशी हसीनाएं भी शामिल हुई हैं जो अब हिंदुस्तानी एक्ट्रेसेस को भी पॉपुलैरिटी के मामले में मात दे चुकी हैं। विदेश में जन्मी इन लड़कियों ने जैसे ही बॉलीवुड में कदम रखा तो वो सबको पीछे छोड़ खुद टॉप पर चले गयीं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ एक्ट्रेसेस के नाम जो अब बी-टाउन पर रूल करती हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: हॉस्पिटल के बिस्तर पर पहुंचीं Bhumi Pednekar, बोलीं- ‘मुझे 8 दिन का जबरदस्त टॉर्चर दे दिया’

Katrina Kaif

कैटरीना कैफ का जन्म ब्रिटेन में हुआ था। उन्हें आज तक ठीक से हिंदी बोलना भी नहीं आया। बावजूद इसके वो न सिर्फ बड़े पर्दे पर बल्कि हर हिंदुस्तानी के दिल पर राज करती हैं। तीनों खान कैटरीना के साथ काम करने के लिए बेकरार रहते हैं। वहीं, हाल ही में एक्ट्रेस की फिल्म ‘टाइगर 3’ रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनकी परफॉरमेंस और खासकर एक्शन को खूब सरहाया गया है।

Advertisement

Jacqueline Fernandez

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलिन फर्नांडीस का बॉलीवुड डेब्यू साल 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से हुआ था। पहली ही फिल्म में उन्हें रितेश देशमुख और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों के साथ काम करने का मौका मिला था। बस फिर क्या था वो एक बाद एक बड़ी फिल्मों का हिस्सा बनीं। देखते ही देखते जैकलिन के सभी लोग दीवाने हो गए और वो बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पूरी तरह से छा गईं।

Nora Fatehi

कनाडा में जन्मी नोरा फतेही ने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास जगह बनाई है। टीवी शो करने से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का उनका सफर काफी शानदार रहा है। साथ भी फिल्मों में एक्टिंग के अलावा उनके आइटम नंबर पर भी फैंस प्यार लुटाते हैं। जिस शो में वो कंटेस्टेंट हुआ करती थीं अब उसी शो को जज कर उन्होंने ये साबित कर दिया है टैलेंट हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं हैं।

Sunny Leone

सनी लियोनी बॉलीवुड में एंट्री मारने से पहले ही अपनी पहचान बना चुकी थीं। कनाडा से ताल्लुक रखने वालीं सनी ‘बिग बॉस’ से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा बनीं। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। साथ ही एक्ट्रेस टीवी इंडस्ट्री से भी लगातार जुड़ी रहीं। ऐसे में उनकी फैन फॉलोइंग आपको छोटे से लेकर बड़े पर्दे तक हर जगह दिखाई देगी।

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण का नाम इस लिस्ट में देखकर शायद आप भी हैरान रह गए होंगे। लेकिन सच तो ये है कि दीपिका का जन्म भी बाकी इन एक्ट्रेसेस की तरह इंडिया में नहीं हुआ। ‘जवान’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ फेम एक्ट्रेस का जन्म साल 1986 में कोपनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। 19 साल की उम्र में वो रैम्प पर उतरीं। इसके बाद उनका बॉलीवुड डेब्यू हुआ वो भी शाहरुख खान के साथ। अपनी पहली ही फिल्म से दीपिका ने साफ कर दिया था कि वो इस इंडस्ट्री पर राज करने के लिए ही आई हैं।

Advertisement
Tags :
Actress Jacqueline FernandezBollywood actress Nora FatehiDeepika Padukonekatrina KaifSunny Leone
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement