खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस को जबरदस्ती किस करता रहा सुपरस्टार, सीन के बाद घंटों रोती रही एक्ट्रेस

Actress Forcibly Kissed by 32 year old Superstar: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस के साथ एक फिल्म के सेट पर एक्टर ने जबरदस्ती किस कर लिया था जिसके बाद वो रोने लगी थीं।
08:39 PM Sep 17, 2024 IST | Himanshu Soni
Actress Forcibly Kissed by 32 year old Superstar
Advertisement

Actress Forcibly Kissed by 32 year old Superstar: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरती के आज भी कई दीवाने हैं। रेखा कई इवेंट्स पर स्पॉट होती हैं। एक्ट्रेस ने साल 1969 में फिल्म 'दो शिकारी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। जब वो महज 15 साल की थीं। उन्होंने बंगाली सुपरस्टार बिस्वजीत चटर्जी के साथ काम किया था जो उस वक्त 32 साल के थे। इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है जिसे रेखा आज भी भूल नहीं पाई हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हो गया था कि रेखा सेट पर घंटों तक रोती रही थीं। आखिर ऐसा क्या हुआ था चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

विवादों में घिरीं बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस

रेखा बॉलीवुड की उन चंद अदाकाराओं में से हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अदाकारी के साथ-साथ कई विवादों के कारण भी सुर्खियां बटोरी हैं। एक्ट्रेस का चार्म आज भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध करता है, लेकिन उनके करियर के शुरुआती दिनों में कुछ ऐसी घटनाएं हुईं, जिनका जिक्र उन्होंने अपनी किताब 'रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी' में किया है। रेखा के जीवन के इस अनछुए पहलू को जानकर फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई बातें पता चलती हैं।

बंगाली फिल्म के सेट पर हुई घटना

रेखा की जिंदगी का एक ऐसा किस्सा है जो काफी बुरा अनुभव उन्हें देकर गया। बंगाली फिल्म 'दो शिकारी' के सेट पर ये घटना हुई। दरअसल तब के समय में बॉलीवुड में किसिंग सीन को अच्छा नहीं माना जाता था और ये सीन रेखा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था।

Advertisement

जबरन किया गया रोमांटिक सीन

रेखा ने अपनी किताब में खुलासा किया है कि उन्हें रोमांटिक सीन के बारे में पहले से नहीं बताया गया था। फिल्म के एक सीन में अभिनेता बिस्वजीत चटर्जी को रेखा को किस करना था, लेकिन उन्हें इस बारे में पहले से नहीं बताया गया था। जैसे ही निर्देशक ने 'एक्शन' बोला, बिस्वजीत ने रेखा को जबरन किस करना शुरू कर दिया। उस समय फिल्म की यूनिट तालियां बजा रही थी, जबकि रेखा की आंखों में आंसू थे। रेखा इस हरकत से बेहद आहत हुईं और ये घटना उनके दिल पर गहरा असर छोड़ गई।

सेंसर बोर्ड तक पहुंचा था मामला

ये मामला सेंसर बोर्ड तक भी पहुंचा, जहां इस सीन को फिल्म से हटाने की मांग की गई। इसके बाद मामला कोर्ट तक गया, लेकिन कोर्ट ने इस विवाद को ये कहकर खत्म कर दिया कि यह दो लोगों के बीच की सहमति का मामला है। ये निर्णय न सिर्फ रेखा बल्कि कई और महिलाओं के लिए निराशाजनक था, क्योंकि इस घटना में रेखा की सहमति को दरकिनार किया गया था।

रेखा के लिए ये घटना किसी सदमे से कम नहीं थी। वो मात्र 15 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री के काले पहलुओं से वाकिफ हो चुकी थीं। हालांकि, इस घटना ने उन्हें तोड़ा नहीं, बल्कि और मजबूत बनाया। उन्होंने तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। रेखा ने साउथ इंडियन फिल्मों से करियर की शुरुआत की थी और उन्हें अपने शुरुआती करियर में लुक्स को लेकर आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आगे बढ़ती रहीं।

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई फिल्म

फिल्म के सेट पर हुई इस घटना के बाद एक्टर ने खुद के डिफेंस में कहा था कि डायरेक्टर के कहने पर उन्होंने किस करना शुरू किया था और सीन की डिमांड की ऐसी थी। लोगों ने इस सीन को काफी पसंद किया था। हालांकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर इतना पसंद नहीं किया गया था। फिल्म फ्लॉप ही साबित हुई थी।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर को मिलीं अंडरवर्ल्ड से धमकियां, कई फिल्मों से निकाले गए बाहर, हुआ बड़ा खुलासा

Open in App
Advertisement
Tags :
Actress Rekha
Advertisement
Advertisement