whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कभी सेल्समैन था ‘ये’ एक्टर; पहली फिल्म में हुआ रिजेक्ट, आज 170 करोड़ का मालिक बना ‘महाराजा’

Vijay Sethupathi Biography: साउथ के सुपरस्टार विजय सेतुपति ने फिल्म 'महाराजा' के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धमाका मचा दिया है। इस फिल्म ने थिएटर्स की ही तरह ओटीटी पर भी काफी इंप्रेस किया है। चलिए जानते हैं विजय सेतुपति के फिल्म करियर के बारे में, अब तक का सफर उनका कैसा रहा, इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
08:25 AM Jul 16, 2024 IST | Himanshu Soni
कभी सेल्समैन था ‘ये’ एक्टर  पहली फिल्म में हुआ रिजेक्ट  आज 170 करोड़ का मालिक बना ‘महाराजा’
Vijay Sethupathi Biography

Vijay Sethupathi Biography: साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति भारतीय सिनेमा में एक बड़ा नाम हैं। विजय सेतुपति ने वर्तमान में अपनी फिल्म 'महाराजा' से सभी को एक बार फिर इंप्रेस कर दिया है। इस फिल्म में सेतुपति मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। 'महाराजा' विजय सेतुपति की 50वीं फिल्म है, जिसने सिनेमाघरों में रिलीज होने के साथ ही धमाल मचा दिया था और अब ये शानदार फिल्म ओटीटी पर आ चुकी है।

सेतुपति को आपने शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘जवान’ में भी विलेन के तौर पर देखा होगा। इस फिल्म में उन्होंने काली गायकवाड़ का किरदार निभाया था। इसके अलावा वो फिल्म ‘मैरी क्रिसमस’ में कटरीना कैफ के अपोजिट नजर आ चुके हैं। सेतुपति ने अपने करियर में अब तक कई शानदार परफॉर्मेंसेस दी हैं लेकिन यहां तक का सफर उनके लिए इतना आसान नहीं था। उन्हें कामयाबी पाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे।

विजय सेतुपति ने की सेल्समैन की नौकरी

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि अपने शुरुआती दिनों में विजय सेतुपति ने सेल्समैन तक की नौकरी भी की है। इसके अलावा वो कैशियर, फोन बूथ ऑपरेटर जैसी छोटी-मोटी नौकरियां करके भी अपना गुजारा चला चुके हैं। अभिनय की दुनिया से उनका दूर-दूर तक लेना-देना नहीं था लेकिन साउथ के फेमस डायरेक्टर ने एक बार उन्हें देख लिया और उसके बाद सेतुपति का चेहरा उन्हें काफी अच्छा लगा। इसके बाद विजय ने उनकी सलाह पर फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई और अपने शानदार अभिनय के दम पर उन्होंने नेशनल अवार्ड समेत कई अवार्ड्स अपने नाम कर लिए।

ऑडिशन के बाद रिजेक्ट हो गए थे सेतुपति

विजय सेतुपति का जन्म 16 जनवरी 1978 को हुआ, उनका असली नाम विजय गरुनाथ सेतुपति है। तमिलनाडू के राजपालयम में जन्में विजय ने छठी क्लास तक पढ़ाई की, जिसके बाद उनका परिवार चेन्नई शिफ्ट हो गया। सेतुपति जब 16 साल के हुए तो उन्होंने फिल्म 'नम्मावर' के लिए ऑडिशन दिया, हालांकि कम हाइट होने की वजह से वो रिजेक्ट हो गए। इसके बाद उन्होंने पैसे कमाने के लिए कई छोटे-मोटे काम किए। विजय इसी दौरान ज्यादा पैसे कमाने के लिए दुबई भी गए लेकिन फिर वो वहां कुछ समय बिताने के बाद 2003 में वापस भारत आ गए।

विजय सेतुपति ने कई बिजनेस में अपना हाथ आजमाया लेकिन किसी भी काम में उन्हें सफलता नहीं मिली। पैसे कमाने के लिए सेतुपति ने चेन्नई के थिएटर ग्रुप कुथुपट्टाराय को बतौर अकाउंटेंट ज्वाइन कर लिया। यहां पर वो शुरुआत में बस एक्टर्स को ऑब्जर्व किया करते थे। इसके बाद सेतुपति ने बैकग्राउंड एक्टर की तरह काम करना शुरू किया। फिल्मों में सेतुपति ने हीरो का दोस्त बनकर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उन्होंने कई टीवी सीरीज में भी काम किया।

2010 में लीड एक्टर के तौर पर रखा कदम

बतौर लीड एक्टर विजय को पहला ब्रेक मिला फिल्म 'पुदुपेट्टई' से, जिसमें उन्हें धनुष के दोस्त का रोल मिल गया। इसके बाद सेतुपति ने फिल्म 'ली', 'वेनिला कबाड़ी कुझु' और 'नान महान अल्ला' जैसी फिल्मों में काम किया और वो पर्दे पर छा गए।

2006 में हुई गर्लफ्रेंड जेसी से शादी

पर्सनल लाइफ में विजय ने साल 2006 में गर्लफ्रेंड जेसी से शादी कर ली। विजय जब दुबई में नौकरी किया करते थे तो वहीं उनकी मुलाकात जेसी से हुई थी जिसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा और साल 2003 में दुबई से लौटने के बाद भी उनका प्यार कम नहीं हुआ। उन्होंने जेसी से विवाह कर लिया।

सेतुपति की नेट वर्थ 170 करोड़ रुपये

करीब एक दशक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक के बाद एक शानदार फिल्में देने के बाद आज विजय की नेटवर्थ तकरीबन 170 करोड़ है। खबरों की मानें तो फिल्म ‘जवान’ के लिए उन्होंने 21 करोड़ रुपए लिए थे। आमतौर पर एक फिल्म के लिए सेतुपति 15 करोड़ रूपए लेते हैं। जबकि एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए उन्हें करीब 50 लाख रुपये की राशि मिलती है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: बिग बॉस ने पलटा खेल, लवकेश कटारिया हुए फेल, इन 3 कंटेस्टेंट्स को बनाया नया ‘बाहरवाला’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो