खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या देश को मिले 2 नए चुनाव आयुक्त? जानें वायरल नोटिफिकेशन का सच

Election Commission Notification: वायरल नोटिफिकेशन में दावा किया जा रहा है कि दो नए चुनाव आयुक्त की नियुक्ति कर दी गई है। हालांकि पीआईबी ने इस दावे पर अपनी बात रखी है। आइए जानते हैं इस वायरल नोटिफिकेशन का असली सच क्या है।
10:23 PM Mar 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Election Commission
Advertisement

Election Commission Notification: लोकसभा चुनाव से पहले कहा जा रहा है कि भारत को 2 नए चुनाव आयुक्त मिल सकते हैं। अनूप चंद्र पांडे के रिटायरमेंट और अरुण गोयल के अचानक इस्तीफे के बाद ये पद खाली हैं। कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के नेतृत्व में एक समिति इसकी खोज कर रही है। इस बीच चुनाव आयोग के नाम से एक नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है, जिसमें दो आयुक्तों की नियुक्ति की बात कही जा रही है। आइए जानते हैं इस वायरल नोटिफिकेशन का सच...

Advertisement

फर्जी है चुनाव आयोग के नाम से वायरल हो रहा नोटिफिकेशन

दरअसल, चुनाव आयोग के नाम से वायरल हो रहा ये नोटिफिकेशन फर्जी है। इसमें दावा किया जा रहा है कि दो नए इलेक्शन कमिश्नर डॉ. प्रियांश शर्मा और डॉ. राजेश कुमार गुप्ता की नियुक्ति की गई है। इसके साथ ही दावा किया जा रहा है कि दोनों अधिकारी 13 मार्च को पदभार ग्रहण करेंगे। हालांकि ये पूरा नोटिफिकेशन फेक है।

पीआईबी ने की पुष्टि

चुनाव आयोग ने इस तरह का कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। खास बात यह है कि इस वायरल नोटिफिकेशन को कई वेरिफाइड हैंडल से भी शेयर किया गया है। हालांकि पीआईबी के फैक्ट चैक ने इस फेक बताया है। ऐसा कोई गजट नोटिफिकेशन सरकार की ओर से जारी नहीं किया गया है।

Advertisement

कब होगा चुनाव की तारीख का ऐलान?

जानकारी के अनुसार, चुनाव की तारीख का ऐलान जल्द ही संभव है क्योंकि आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दरअसल, चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में अपना अंतिम दौरा कर लिया है। इसके बाद तारीख के ऐलान को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसके बाद संभावना है कि 15 से 17 मार्च तक कभी भी चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है। हालांकि इससे पहले ही चुनाव आयोग को आयुक्त के दोनों पद भरने होंगे।

ये भी पढ़ें: बीजेपी की दूसरी लिस्ट में दिग्गजों को झटका, देखें किसका कहां से कटा टिकट 

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री, पूर्व सीएम और महिला उम्मीदवार…बीजेपी की दूसरी लिस्ट की 5 बड़ी बातें

Advertisement
Tags :
election commissionlok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement