whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Fact Check: क्या विश्व कप में पाकिस्तान को हराने पर रतन टाटा राशिद खान को देंगे 10 करोड़ इनाम? जांच में सामने आई सच्चाई

Fact Check: पाकिस्तान की हार के बाद एक खबर वायरल हुई कि रतन टाटा राशिद खान को 10 करोड़ का इनाम देंगे। जानें इस खबर की सच्चाई।
04:36 PM Oct 30, 2023 IST | Abhinav Raj
fact check  क्या विश्व कप में पाकिस्तान को हराने पर रतन टाटा राशिद खान को देंगे 10 करोड़ इनाम  जांच में सामने आई सच्चाई
राशिद खान और रतन टाटा।

Fact Check: अफगानिस्तान ने विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था। अफगानिस्तान के घातक गेंदबाज राशिद खान ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि रतन टाटा ने राशिद खान को 10 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। अब रतन टाटा ने खुद ट्वीट कर इस वायरल खबर की सच्चाई बताई है।

जानें क्या है पूरा मामला?

अफगानिस्तान की जीत के बाद जो खबर वायरल हो रही है, उसके मुताबिक विश्व कप में अफगानिस्तान द्वारा पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय ध्वज लहराने के लिए आईसीसी ने कथित तौर पर क्रिकेटर राशिद खान पर 55 लाख का जुर्माना लगा दिया था। इसके बाद रतन टाटा ने ऐलान किया है कि टाटा ग्रुप की ओर से राशिद को 10 करोड़ रुपये इनाम दिए जाएंगे। यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है। खबर वायरल होने के बाद रतन टाटा ने खुद इसकी सच्चाई बताते हुए ट्विटर हैंडल पर पोस्ट डाला है।

ये भी पढ़ें:- Babar Azam ने जीता भारतीय फैंस का दिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर कह दी बड़ी बात

रतन टाटा ने खुद बताई सच्चाई

रतन टाटा ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट संकाय को किसी क्रिकेटर पर जुर्माना लगाने का सुझाव नहीं दिया है और न ही हमने इनाम की घोषणा या सुझाव दिया है। मेरा क्रिकेट से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि कृपया इस तरह के व्हाट्सएप फॉरवर्ड और वीडियो पर तब तक विश्वास न करें, जब तक कोई जानकारी मेरे किसी आधिकारिक प्लेटफॉर्म से न आएं। इससे साफ है कि टाटा ग्रुप की ओर से किसी भी खिलाड़ी को इनाम की घोषणा नहीं की गई है। यह सिर्फ एक अफवाह है और कुछ भी नहीं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो