खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Fact Check: वायरल वीडियो में दिखा शख्स निकला साधु, पुलिस के सामने खुद बताई असलियत

Uttarakhand News: पुलिस के ट्वीट के साथ उस शख्स का माफी मांगते हुए एक वीडियो है। इसमें वह कह रहा है कि एक व्यक्ति ने मुझे खिला पिलाकर जैसे-जैसे वह कह रहा है वैसे-वैसे बोलने को कहा।
03:36 PM Oct 27, 2023 IST | News24 हिंदी
फोटो-@uttarakhandcops
Advertisement

Uttarakhand Viral Video: उत्तराखंड में पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक शख्स हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करता हुआ दिखाई दे रहा है। इसे लेकर सनसनी मच गई थी और काफी लोग नाराज थे। लगभग 2 मिनट के इस वीडियो में एक शख्स हिंदू धर्म के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करता हुआ दिखाई दे रहा था। इसमें वह हिंदू ब्राम्हणों की तुलना कुत्तों से करता दिखाई दे रहा है। वह खुद को जावेद हुसैन बता रहा है। अब फैक्ट चेक में इसकी सच्चाई सामने आई है।

Advertisement

उत्तराखंड पुलिस ने क्या कहा

इस वीडियो को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने भी ट्वीट किया है। 25 अक्टूबर को किए गए इस पोस्ट में पुलिस ने कहा है कि ट्विटर पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर हरिद्वार पुलिस ने जांच में पाया कि कथित साधु को एक व्यक्ति द्वारा नशीला पदार्थ देकर उनसे हिन्दू समुदाय के विरुद्ध अपशब्द बुलवाकर वीडियो प्रसारित किया। कथित साधु के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की गयी है। उक्त व्यक्ति के विरूद्ध भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें-क्यों बेटे को बेचने के लिए मजबूर हुआ पिता? पार्क के सामने सेल का बोर्ड लगाकर बैठ गया

Advertisement

अब क्या कहा है शख्स ने

पुलिस के इस ट्वीट के साथ उस शख्स का माफी मांगते हुए एक वीडियो भी है। इसमें वह कह रहा है कि मेरा नाम दिलीप बघेल है। मैं आगरा का रहने वाला हूं। मुझे गंगाघाट पर रात के समय एक व्यक्ति मिला था। उसने मुझे खिला पिलाकर जैसे-जैसे वह कह रहा है वैसे-वैसे बोलने को कहा। मेरा असली नाम दिलीप बघेल है।

वीडियो में एक और शख्स की आवाज

इस वायरल वीडियो में एक और शख्स की आवाज है जो इसका विरोध करते हुए खुद को हिंदू बता रहा है। वीडियो में एक अन्य व्यक्ति की आवाज भी है जो खुद को हिंदू बताकर इसका विरोध कर रहा है। वहीं कई लोग इस वीडियो को लेकर आपत्ति प्रकट कर रहे थे और कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें-Madhya Pradesh में निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे ‘योगी’, भगवाधारी ने नामांकन भरा, तस्वीरें देख चकराए विरोधी

Advertisement
Tags :
HaridwarHaridwar PoliceUttarakhandUttarakhand policeViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement