whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone में भी आ गया Android का सबसे पॉपुलर फीचर, खुशी से झूम उठे लाखों यूजर्स

Apple iOS New Update : एप्पल ने iOS 18 के बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें Android का सबसे पॉपुलर फीचर अब iPhone में आ गया है। चलिए इसके बारे में जानें...
12:09 PM Jul 30, 2024 IST | Sameer Saini
iphone में भी आ गया android का सबसे पॉपुलर फीचर  खुशी से झूम उठे लाखों यूजर्स

Apple iOS New Update: अगर आप भी Apple का iPhone इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने डेवलपर्स के लिए iOS 18.1 का नया बीटा वर्जन जारी कर दिया है और इसी के साथ इस अपडेट में कई नए फीचर्स को ऐड किया है। इसमें सबसे बढ़िया फीचर Apple Intelligence है, जिसमें फोन कॉल रिकॉर्ड करने और ट्रांसक्राइब करने की सुविधा मिल रही है। यह सुविधा लाखों यूजर्स के लिए गेम-चेंजर हो सकती है।

हालांकि एंड्रॉयड फोन पर तो ये फीचर काफी पहले से मौजूद हैं लेकिन अब एप्पल भी अपने iPhones के लिए ये फीचर ले आया है। इतना ही नहीं कॉल रिकॉर्डिंग के साथ-साथ Apple Intelligence बातचीत को टेक्स्ट में भी बदल सकता है और एक समरी दे सकता है, जिससे आपको पूरी रिकॉर्डिंग को भी सुनने की जरूरत नहीं है। आप टेक्स्ट से ही उसे आसानी से समझ सकते हैं।

Image

कैसे काम करती है कॉल रिकॉर्डिंग?

नए अपडेट के बाद जब आप कॉल का जवाब देते हैं या कॉल करते हैं, तो आप अपने iPhone पर रिकॉर्डिंग ऑन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको बस स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रिकॉर्ड बटन पर टैप करना होगा। जैसे ही आप रिकॉर्डिंग ऑन करेंगे, कॉल पर सामने वाले को एक मैसेज सुनाई देगा जो उन्हें बताएगा कि कॉल रिकॉर्ड की जा रही है।

Image

रियल टाइम में होगा ट्रांसक्रिप्शन

जैसे ही कॉल रिकॉर्डिंग शुरू होती है तो, iPhone बातचीत को टेक्स्ट में भी ट्रांसक्रिप्ट करता है। यह ट्रांसक्रिप्शन रियल टाइम में होता है, जिससे आप बातचीत के दौरान इसे पढ़ भी सकते हैं। ट्रांसक्रिप्शन सुविधा कई लैंग्वेज को सपोर्ट करती है, जिसमें अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन समेत कई भाषाएं शामिल हैं। हालांकि इसमें अभी हिंदी का सपोर्ट नहीं आया है। हालांकि कंपनी नेक्स्ट अपडेट के साथ इसमें हिंदी का सपोर्ट भी जोड़ सकती है।

ये भी पढ़ें : लूट लो! Airtel और Jio इन प्लान्स पर दे रहे हैं अनलिमिटेड 5G, चेक करें लिस्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो