whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या आपके iPhone में भी आ रही है ये बड़ी समस्या? तो तुरंत ऐसे करें Fix

Apple iOS New Update: क्या आपके आईफोन में भी डिलीट किए हुए फोटो वापस आ गए हैं? अगर हां, तो तुरंत आप इस तरह से इस समस्या को फिक्स कर सकते हैं। कंपनी ने iOS का नया अपडेट जारी कर दिया है। चलिए इसके बारे में जानें
11:58 AM May 22, 2024 IST | Sameer Saini
क्या आपके iphone में भी आ रही है ये बड़ी समस्या  तो तुरंत ऐसे करें fix

Apple iOS New Update: एप्पल ने हाल ही में iOS 17 और iPadOS 17 का एक बड़ा अपडेट रोल आउट किया था जिसके बाद से हजारों यूजर्स को डिवाइस पर बड़ी समस्या आ रही है। दरअसल जब से कंपनी ने iOS 17.5 का अपडेट रोल आउट किया है तब से कई यूजर्स सोशल मीडिया पर दावा कर रहे हैं कि इस अपडेट को करने के बाद उनके फोन में डिलीट किए हुए फोटो वापस आ गए हैं।

कुछ मामलों में तो डिवाइस को बेचने के बाद दूसरे यूजर के पास पहले यूजर की तस्वीरें गैलरी में देखी गई हैं। प्राइवेसी के लिहाज से देखा जाए तो ये काफी बड़ा बग है। हालांकि कंपनी ने अब इसे फिक्स करने के लिए एक नया अपडेट रोल आउट किया है।

तुरंत करें ये काम

एप्पल ने iOS 17.5.1 का अपडेट जारी किया है। अगर आपको भी ऐसी कोई समस्या आ रही है यानी आपके डिवाइस पर भी पुरानी Photos वापस आ गई हैं तो तुरंत इस अपडेट को कर लें। फोन को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा इसके बाद आपको जनरल में जाना है जहां आपको सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन दिख जाएगा। इधर आपको iOS का नया अपडेट मिल जाएगा।

Apple iOS New Update

ये भी पढ़ें : 5,700mAh की बैटरी के साथ आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, Flipkart पर हुआ लिस्ट

प्राइवेसी पर बड़ा सवाल

यह भी कहा जा रहा है कि जो तस्वीरें इस बग की वजह से दोबारा सामने आई हैं, उन्हें 2010 में ही हटा दिया गया था। इससे यूजर्स के बीच बहुत भ्रम पैदा हो गया, क्योंकि ये प्राइवेसी पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने खुलासा किया है कि यह एक करप्शन इशू था और इसे iOS 17.5.1 के साथ फिक्स कर दिया गया है।

हटाई गई तस्वीरें सेव रखता है Apple?

भले ही Apple ने इस बग को ठीक करने के लिए एक नया अपडेट पेश किया है, लेकिन अब बहुत से लोगों का ये सवाल है कि क्या इसका मतलब यह है कि Apple हमारी हटाई गई तस्वीरें सेव रखता है। ऐसा लगता है कि टेक दिग्गज भी इससे कहीं न कहीं शर्मिंदा है, क्योंकि वह बार-बार अपने यूजर्स की प्राइवेसी के बारे में बड़ी बड़ी बातें करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो