whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

iPhone 17 का ये बदलाव जानकर भूल जाएंगे iPhone 16, नहीं करेगा खरीदने का मन

Apple iPhone 17 New Leaks: एप्पल ने हाल ही में अपनी नई आईफोन 16 सीरीज पेश की है जिसके बाद अब iPhone 17 को लेकर नए लीक्स सामने आए हैं। चलिए इसके बारे में जानें
11:13 AM Sep 23, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 17 का ये बदलाव जानकर भूल जाएंगे iphone 16  नहीं करेगा खरीदने का मन

Apple iPhone 17 New Leaks: iPhone 16 सीरीज मार्केट में आ गई है, इसलिए लोगों का ध्यान अब अगले साल के iPhone 17 पर जा रहा है, क्योंकि शुरुआती लीक्स में डिस्प्ले में बड़े अपग्रेड को लेकर संकेत मिल रहे हैं। Apple डिस्प्ले न्यूज के एक रिलायबल सोर्स रॉस यंग के अनुसार, iPhone 17 में प्रोमोशन टेक्नोलॉजी होगी, जिसका मतलब है ये एक 120Hz डिस्प्ले होगा। यह सुविधा अभी सिर्फ प्रो मॉडल में देखने को मिल रही है और अब इसे रेगुलर मॉडल में भी शामिल किए जाने की उम्मीद है, ताकि एक बेहतर स्क्रॉलिंग और वीडियो प्लेबैक एक्सपीरियंस ऑफर किया जा सके।

Advertisement

मिलेगा मोस्ट अवेटेड फीचर

यह रेगुलर iPhone मॉडल के लिए एक बड़ा अपग्रेड होगा, जो अभी 60Hz रिफ्रेश रेट पर काम करते हैं। प्रोमोशन के जुड़ने से जो यूजर्स इस साल अपग्रेड करने की सोच रहे थे वे iPhone 17 के लिए वेट कर सकते हैं। हालांकि iPhone 16 सीरीज के लॉन्च से पहले ऐसा कहा जा रहा था कि रेगुलर मॉडल में भी 120Hz डिस्प्ले होगा लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। वहीं, अब iPhone 17 में इस लंबे समय से मोस्ट अवेटेड फीचर को शामिल किए जाने की संभावना है, इसलिए खरीदार iPhone 16 के बजाय 2025 रिलीज का इंतजार कर सकते हैं।

iPhone 17

Advertisement

लो-एंड रिफ्रेश रेट

यंग का ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा है, उन्होंने iPhone 16 Pro के बड़े 6.3-इंच और 6.9-इंच डिस्प्ले के बारे में सटीक जानकारी दी थी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि iPhone 17 में 10Hz या 1Hz लो-एंड रिफ्रेश रेट होगा, लेकिन ProMotion की ओर अपग्रेड देखने को मिल सकता है। उम्मीद है कि एप्पल ऑफिशियल तौर पर सितंबर 2025 में iPhone 17 लाइनअप को पेश करेगा।

ये एप्पल का आखिरी Plus मॉडल?

अगले साल, Apple एक नया मॉडल भी पेश करने वाला है, जिसे "iPhone 17 Air" कहा जाएगा। यह डिवाइस पतला होगा और इसमें 120Hz डिस्प्ले भी होगा। डिवाइस को प्लस मॉडल की जगह पेश किया जा सकता है। इसलिए, हो सकता है कि हम अगले साल iPhone 17 Plus मॉडल न देखने को मिले। iPhone 16 Plus एप्पल का आखिरी Plus मॉडल हो सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Flipkart Sale से पहले धड़ाम गिरी iPhone 16 की कीमत, चेक करें ये शानदार डील

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो