whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बदल जाएगा iPhone का लुक, पहली बार मिलेगा AI का मजा; जान लें Apple WWDC 2024 की डेट और टाइमिंग

Apple WWDC 2024 Date and Time: एप्पल के सबसे बड़े इवेंट की डेट और अब टाइमिंग भी कंफर्म हो गई है। इस इवेंट में iOS 18 से लेकर कई AI फीचर्स को कंपनी पेश कर सकती है। चलिए जानें इस बार क्या कुछ रहेगा खास...
11:24 AM May 29, 2024 IST | Sameer Saini
बदल जाएगा iphone का लुक  पहली बार मिलेगा ai का मजा  जान लें apple wwdc 2024 की डेट और टाइमिंग

Apple WWDC 2024 इवेंट अब बस कुछ ही हफ्ते दूर है और कंपनी ने इवेंट की डेट और टाइमिंग को कंफर्म कर दिया है। Apple अपने इस  सबसे बड़े इवेंट में कई बड़ी घोषणाएं कर सकता है। नए सॉफ़्टवेयर अपग्रेड और AI एडवांसमेंट को कंपनी इस इवेंट में पेश कर सकती है, जिस पर कंपनी पिछले कुछ सालों से काम कर रही है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर AI के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। चलिए पहले इवेंट के डेट और टाइमिंग के बारे में जानते हैं...

Apple WWDC 2024 की डेट और टाइमिंग

Apple WWDC 2024 इवेंट इस बार 10 जून से शुरू होगा और 14 जून तक चलेगा। इवेंट सोमवार, 10 जून को सुबह 10 बजे PT या 10:30 PM IST पर शुरू होगा। अगर आप भारतीय हैं तो इस इवेंट को आप लाइव देख सकते हैं। आप लाइव इवेंट से सभी अपडेट लेने के लिए पहले दिन Apple इवेंट पेज पर जा सकते हैं। साथ ही आप इवेंट को Apple के YouTube चैनल पर भी लाइव देख सकते हैं, जहां इसे लाइवस्ट्रीम किया जाएगा।

Image

ये भी पढ़ें: Xiaomi ला रहा है दो Selfie Camera वाला स्मार्टफोन

इवेंट में क्या कुछ रहेगा खास?

Apple WWDC 2024 इवेंट में कंपनी अपने आईफोन्स के लिए नया iOS 18, iPad के लिए OS 18, एप्पल वाच के लिए WatchOS अपडेट और macOS का नया वर्जन पेश कर सकती है। Apple दुनिया के सामने पहली बार AI के बारे में भी बात कर सकता है क्योंकि कंपनी पिछले कुछ वक्त से OpenAI के साथ बातचीत कर रही है। हालिया रिपोर्ट्स में तो यह भी दावा किया गया था कि कंपनी AppleGPT को भी पेश कर सकती है।

मिलेंगे ChatGPT जैसे फीचर्स

नए iPhone 16 मॉडल्स में इस बार iOS 18 के साथ Siri में ChatGPT जैसे फीचर्स मिल सकते हैं और ऐसा भी कहा जा रहा है एप्पल के इतिहास का ये सबसे बड़ा अपडेट होने वाला है, जिसमें होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने का और लॉक स्क्रीन को कस्टमाइज करने का ऑप्शन मिलने वाला है। Apple iPhone पर अपने AI एप्लीकेशन रन करने के लिए OpenAI और Google के साथ डील कर रहा है, जिसकी पुष्टि कंपनी इवेंट में भी कर सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो