whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone में वो वाले...ऐप्स छुपाना हो या बाबू को करना हो गुड मॉर्निंग, iOS 18 के साथ आए कई धांसू फीचर्स

Apple WWDC 2024 : एप्पल का सबसे बड़े इवेंट चल रहा है जिसमें कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। iOS 18 के साथ कंपनी ने कई धांसू फीचर्स को पेश किया है। चलिए इसके बारे में जानें
07:05 AM Jun 11, 2024 IST | Sameer Saini
iphone में वो वाले   ऐप्स छुपाना हो या बाबू को करना हो गुड मॉर्निंग  ios 18 के साथ आए कई धांसू फीचर्स

Apple WWDC 2024 : 10 जून से एप्पल के सबसे बड़े इवेंट Apple WWDC 2024 की शुरुआत हो चुकी है जो 14 जून तक चलेगा। कंपनी ने इस इवेंट की शुरुआत Vision OS 2 की लॉन्च के साथ की थी जिसके बाद कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए एक बाद एक घोषणाएं की। लीक्स में पहले ही कंफर्म हो गया था कि इवेंट में कंपनी iOS 18 पेश करेगी और ऐसा ही हुए भी, Vision OS 2 के बाद कंपनी ने अपने नए iOS से पर्दा उठाया। इस बार कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं।

Image

हाइड कर सकते हैं ऐप्स

iPhone यूजर्स को ये अपडेट काफी पसंद आने वाला है क्योंकि इसमें अब आपको Android की तरह ज्यादा कंट्रोल मिलने वाले हैं। नए अपडेट के साथ आप होम स्क्रीन और लॉक स्क्रीन के लिए एक ही फोटो को सलेक्ट कर पाएंगे। यही नहीं कंपनी ने अब अपने यूजर्स को Hidden Apps का फीचर भी रोल आउट किया है। अब आप अपने टिंडर या वो...वाले ऐप को हाइड कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप उस फोल्डर को लॉक भी कर सकते हैं। इस बार कंपनी ने मैसेज ऐप भी कई बदलाव किए हैं।

Apple iOS 18 में मिलते हैं ये फीचर्स

iOS 18 के अपडेट के बाद आप नॉर्मल मैसेज को शेड्यूल भी कर सकते हैं। जो आपके मैसेज भेजने के एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। इस फीचर की मदद से आप अपने बाबू को गुड मॉर्निंग का मैसेज शेड्यूल करके भेज सकते हैं और खुद चैन की नींद ले सकते हैं। यही नहीं आपको मैसेजेस में बोल्ड, अंडरलाइन और इटैलिक करने का भी ऑप्शन मिलने वाला है। एप्पल ने इसमें अब RCS मैसेज का सपोर्ट भी जोड़ दिया है। 2022 में लॉन्च हुई iPhone 14 सीरीज और उसके बाद के सभी iPhones पर आप सैटेलाइट मैसेज का मजा भी ले सकते हैं।

Image

वॉलेट में आया टैप टू कैश फीचर

जो लोग बहुत ज्यादा Mail ऐप का यूज करते हैं उनके लिए भी कंपनी ने इस बार ऐप में कई बड़े बदलाव किए हैं। नए अपडेट के बाद अब आपको एक ही बिजनेस से आने वाले सारे मेल एक ही सेक्शन में मिल जाएंगे। यही नहीं कंपनी ने वॉलेट में टैप टू कैश का भी इ शानदार  फीचर ऐड किया है। इसके अलावा कंपनी ने Journal ऐप में भी बदलाव किए हैं। एप्पल ने Photos ऐप को भी iOS 18 के साथ रिडिजाइन किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो