whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pixel 8a vs Pixel 7a: पिछले मॉडल से कितना बेहतर है नया Pixel 8a, कौन-सा खरीदें?

Google Pixel 8a vs Google Pixel 7a: क्या आप भी नया गूगल फोन खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन कंफ्यूज हैं कि नया Pixel 8a खरीदें या पुराना Pixel 7a बेस्ट है। चलिए आज इसी के बारे में विस्तार से जानते हैं।
05:09 PM May 11, 2024 IST | Sameer Saini
pixel 8a vs pixel 7a  पिछले मॉडल से कितना बेहतर है नया pixel 8a  कौन सा खरीदें

Google Pixel 8a vs Google Pixel 7a: इस हफ्ते की शुरुआत में, Google ने भारत में Pixel 8a स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस नए गूगल फोन के लॉन्च के साथ कंपनी ने सभी को चौंका दिया था। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 8 मई की शाम को लॉन्च किया था और यह घोषणा अचानक सामने आई क्योंकि पहले कहा जा रहा था कि Pixel 8a अगले हफ्ते होने वाले Google I/O इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक साल पहले लॉन्च किए गए Pixel 7a के अपग्रेड के तौर पर पेश किया है।

इस बार Pixel 8a कई नए फीचर्स से लोडेड है, जिसमें बिल्ट-इन जेमिनी AI असिस्टेंट और पावरफुल Google Tensor G3 चिपसेट मिल रहा है। हालांकि, डिजाइन के मामले में ये फोन पिछले मॉडल जैसा दिखता है और इसमें समान कैमरा फीचर्स भी हैं। आइए विस्तार से जानते हैं कि Google Pixel 8a और पिछले साल के Google Pixel 7a में क्या अलग है और क्या समान है और अभी आपको कौन-सा खरीदना चाहिए।

प्राइस और स्टोरेज वैरिएंट

Pixel 8a 52,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है, जो इसे Google Pixel लाइनअप में एक महंगा ऑप्शन बनाता है। इसकी तुलना में, Google Pixel 7a को 43,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो Pixel 7a का सिर्फ एक वेरिएंट 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है। हालांकि, Pixel 8a 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में भी आता है।

ये भी पढ़ें : AC चलाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, बम की तरह हो सकता है ब्लास्ट

Processor

Pixel 8a लेटेस्ट Google Tensor G3 चिपसेट से लैस है, जिसका यूज Pixel 8 और Pixel 8 Pro में भी किया जा रहा है। दूसरी तरफ, Pixel 7a में Tensor G2 चिप देखने को मिल रही है। नए प्रोसेसर के साथ, Pixel 8a में Pixel 7a के मुकाबले ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस मिलने की उम्मीद है।

Camera

दोनों मॉडल्स समान कैमरा हार्डवेयर ऑफर करते हैं, Pixel 8a Tensor G3 चिप के साथ एक्स्ट्रा AI-बेस्ड फीचर्स भी पेश कर रहा है। इनमें मैजिक एडिटर और बेस्ट टेक जैसे फीचर्स भी शामिल हैं, जो डिवाइस की फोटोग्राफी कैपेबिलिटीज को Pixel 7a से कहीं ज्यादा बढ़ा देता है।

Battery

Pixel 8a की बैटरी कैपेसिटी बढ़ गई है। Pixel 7a में जहां 4,385mAh की बैटरी मिल रही है जबकि Pixel 8a में 4,492mAh की बैटरी है। हालांकि, फोन की बैटरी लाइफ आपके यूसेज पर डिपेंड करती है। कुल मिलाकर आप अभी पुराने मॉडल की जगह लेटेस्ट मॉडल खरीद सकते हैं क्योंकि कंपनी उसमे लेटेस्ट प्रोसेसर और AI फीचर्स दे रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो