whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Gamers के लिए बुरी खबर! ये लोग नहीं खेल पाएंगे GTA 6; जानें कब तक होगा लॉन्च?

GTA 6 Launch and Price: गेमिंग के दीवानों के लिए GTA 6 को लेकर बड़ा अपडेट निकल कर सामने आ रहा है। साथ ही गेम के लॉन्च को लेकर भी कंपनी ने हिंट दिए हैं। ये भी कहा जा रहा है कि गेम का मजा सबसे पहले कंसोल पर मिलेगा। चलिए इसके बारे में जानें...
05:03 PM May 27, 2024 IST | Sameer Saini
gamers के लिए बुरी खबर  ये लोग नहीं खेल पाएंगे gta 6  जानें कब तक होगा लॉन्च

GTA 6 Launch and Price: अगर आप भी गेमिंग के दीवाने हैं, तो आपने शायद अगले साल रिलीज होने वाले मोस्ट अवेटेड गेम, GTA 6 के बारे में सुना ही होगा। रॉकस्टार गेम्स ने अपने पहले ट्रेलर में घोषणा कर दी है कि गेम 2025 में लॉन्च होगा। हाल ही में, कंपनी ने लॉन्च टाइमलाइन को लेकर भी हिंट दिया है  जिसमें कहा जा रहा है कि गेम "फॉल 2025" में लॉन्च होगा। अब, इससे ये साफ हो गया है कि गेम के लॉन्च होने में अभी भी एक साल से ज्यादा समय बाकी है। फिर भी, GTA 6 के बारे में लीक्स रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आइए जानते हैं गेम से जुड़े सभी लीक्स...

PlayStation/XBox पर होगी लॉन्च  

ऐसा कहा जा रहा है कि Xbox और PlayStation प्लेयर्स को PC प्लेयर्स से पहले GTA VI खेलने को मिलेगा, क्योंकि गेम पहले कंसोल पर और फिर PC पर लॉन्च हो सकती है। हालांकि, सभी PlayStation यूजर्स भी गेम के लॉन्च होते ही उसे खेलने में सक्षम नहीं होंगे।

एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार सोनी ने बताया है कि PlayStation के 118 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं, जिनमें से आधे अभी भी PS4 का यूज कर रहे हैं। चूंकि GTA VI के खास तोर से PlayStation 5, Xbox सीरीज X/S और PS5 Pro पर उपलब्ध होने की उम्मीद है, PS4 पर अभी भी ये गेम खेलने का मौका नहीं मिलेगा। इन प्लेयर्स को अपने कंसोल को अपग्रेड करने की जरूरत पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें : 5,700mAh की बैटरी के साथ आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, Flipkart पर हुआ लिस्ट

मिलेगा सबसे बड़ा मैप

GTA VI में रॉकस्टार गेम्स के हिस्ट्री का सबसे बड़ा मैप मिलने की उम्मीद है, यहां तक कि रेड डेड रिडेम्पशन 2 के मैप से भी ये मैप बड़ा होने वाला है। एक Reddit यूजर ने गेम के कुछ जगह के बारे में भी बताया है, जिसमें बताया है है इसमें फ्लोरिडा और जॉर्जिया के कुछ हिस्सों को कवर किया गया है। लेकिन फिर भी, रॉकस्टार गेम्स ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

अफवाह कीमत

गेम की सटीक कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन लीक्स में कहा जा रहा है कि GTA 6 पिछले एडिशन्स की तुलना में ज्यादा महंगा हो सकता है। इस गेम की कीमत USD 59.99 यानी 4,993 रुपये से ज्यादा हो सकती है। रिलीज की डेट पास आने के साथ, दुनिया भर के गेमर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो