खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Holi 2024: स्मार्टफोन से नहीं छूट रहा रंग? तो अपनाएं ये 3 जबरदस्त टिप्स  

How to Clean Mobile After Holi : होली तो खेल ली लेकिन अब फोन की ऐसी हालत देखी नहीं जा रही? वाइट फोन गुलाबी हो गया है तो चिंता न करें। हम आपके लिए कुछ शानदार टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करके आप फोन को चुटकियों में साफ कर सकते हैं।
10:00 AM Mar 25, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

How to Clean Mobile After Holi: होली रंगों का त्योहार है और इस त्योहार के दौरान गलती से स्मार्टफोन पर रंग लगना काफी आम बात है। कई बार तो होली खेलते वक्त फोन पानी में भी गिर जाता है लेकिन आज अगर आपके स्मार्टफोन पर रंग लग गया है तो चिंता न करें आप इसे काफी आसानी से हटा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है बस इन आसान टिप्स को फॉलो करें।

Advertisement

सॉफ्ट क्लॉथ और गर्म पानी का करें यूज

एक नरम क्लॉथ को गर्म पानी में भिगोकर अच्छे से पहले फोन पर जमी नमी को हटाएं। इसके बाद ध्यान से अपने फोन के स्क्रीन पर और बैक में रंग लगे हिस्सों को साफ करें। ध्यान दें कि आप फोन की इलेक्ट्रॉनिक्स को नुकसान न पहुंचाएं। इसलिए कपड़े को हल्का ही गिला रखें। अगर आप ज्यादा गीले कपड़े का यूज करेंगे तो इससे फोन खराब भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें : Vijay Sales Holi Offers: कैमरा, स्पीकर समेत इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है जबरदस्त Discount!

Advertisement

आइसोप्रोपिल अल्कोहल भी कर सकता है मदद

फोन पर जमे कलर को हटाने के लिए आप आइसोप्रोपिल अल्कोहल का भी यूज कर सकते हैं। बस इसे आप एक साफ स्वाब या कॉटन बॉल पर डालें। फिर ध्यान से फोन की स्क्रीन को इस अल्कोहल वाले स्वाब या कॉटन बॉल से साफ करें। अल्कोहल फोन की इलेक्ट्रॉनिक्स को नुकसान नहीं पहुंचाए। इसलिए आप इसके जरिए भी फोन को साफ कर सकते हैं।

स्क्रीन क्लीनर

हालांकि अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते तो स्क्रीन क्लीनर का भी यूज कर सकते हैं। फोन स्क्रीन क्लीनर का यूज करके आप फोन पर जमे कलर को आसानी से हटा सकते हैं। इन्हें खास तौर पर आपके फोन की स्क्रीन को साफ करने के लिए ही बनाया जाता है। इसे फोन की स्क्रीन पर स्प्रे करें और फिर एक सॉफ्ट क्लीन माइक्रोफाइबर क्लॉथ का यूज करके स्क्रीन को साफ करें।

प्रोफेशनल की लें मदद

अगर आपके फोन पर बहुत ज्यादा रंग जमा हुआ है या आप इसे खुद साफ नहीं करना चाहते तो बेहतर होगा कि आप इस काम को किसी प्रोफेशनल पर छोड़ दें। ये आपके फोन के एक एक पार्ट को अच्छे से चमका देंगे। साथ इनके पास फोन को साफ करने के कई स्पेशल टूल्स भी होते हैं जो इस काम को काफी आसान बना देते हैं। यहां तक कि प्रोफेशनल इस काम को काफी बारीकी से करते हैं ताकि फोन पर कोई स्क्रैच न आ जाए।

Advertisement
Tags :
Best Cleaning Smartphone TipsHoli 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement