whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ाने आए BSNL के सस्ते Recharge Plans; लिस्ट में कीमत और बेनिफिट्स देख आप भी कहेंगे- वाह!

BSNL New Recharge Plans: जियो, एयरटेल और वीआई को टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी की ओर सस्ते रिचार्ज प्लान पेश किए गए हैं, आइए नए रिचार्ज प्लानों के बारे में जानते हैं।
02:50 PM Jul 05, 2024 IST | Simran Singh
jio  airtel और vi की टेंशन बढ़ाने आए bsnl के सस्ते recharge plans  लिस्ट में कीमत और बेनिफिट्स देख आप भी कहेंगे  वाह
Jio vs Airtel vs BSNL vs Vi

BSNL New Recharge Plans: टेलीकॉम दुनिया में दिग्गज प्राइवेट कंपनियां- रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्लानों की कीमत में काफी बढ़ोतरी कर दी है। 3 जुलाई से जहां जियो और एयरटेल के प्लान्स महंगे हुए। वहीं, वीआई के रिचार्ज प्लान्स भी 4 जुलाई 2024 से बढ़ गए। ऐसे में तीनों कंपनियों की टेंशन बढ़ाने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने 1 या दो नहीं बल्कि कई रिचार्ज प्लान पेश किए गए हैं। ये नए प्लान सिर्फ कम कीमत के साथ नहीं बल्कि अनलिमिटेड बेनिफिट्स के साथ भी हैं।

महंगे हुए जियो, एयरटेल और वीआई के प्लान

जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने 5जी नेटवर्क प्लानों की कीमत बढ़ा दी है। इस बीच बीएसएनएल के किफायती प्लानों के आने पर तीनों कंपनियों की टेंशन बढ़ सकती है। बीएसएनएल की ओर से एक्स अकाउंट के माध्यम से नए प्लानों की लिस्ट जारी की गई है। साथ ही साझा की गई वीडियो में 4जी नेटवर्क के लॉन्च को लेकर भी जानकारी दी है।

BSNL New Recharge Plans List 2024

BSNL Rs 118 Plan

बीएसएनएल की ओर से 118 रुपये का प्लान पेश किया गया है, जिसमें डेटा, कॉलिंग और एसएमएस का फायदा भी शामिल है। प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 10GB डेटा और रोजाना 100 फ्री SMS का फायदा दिया जा रहा है। प्लान की वैधता 20 दिनों तक की है।

Rs 153 Prepaid Plan

बीएसएनएल के 153 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 फ्री SMS और कुल 26GB डेटा का फायदा दिया जा रहा है। प्लान की वैधता 26 दिनों तक की है।

Rs 199 Prepaid Plan

30 दिनों की वैधता के साथ 199 रुपये का प्लान पेश किया गया है, जिसमें यूजर्स को डेली 2जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 मैसेज की सुविधा मिलती है।

BSNL Rs 347 Plan 

ये प्लान 54 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें भी यूजर्स को डेली 2जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 मैसेज की सुविधा मिलती है। ये प्लान 4जी इंटरनेट की सुविधा के साथ आएगा।

BSNL Rs 599 Recharge Plan 

इस प्लान में अधिक कीमत के साथ ज्यादा डेटा बेनिफिट शामिल है। यूजर्स को रोजाना 3GB डेटा का फायदा 84 दिनों तक दिया जाएगा। इसमें कुल 252GB डेटा का बेनिफिट शामिल है। हालांकि, कॉलिंग और SMS जैसे बेनिफिट्स नहीं हैं।

ये भी पढ़ें-WhatsApp के इस जुगाड़ से FREE में देख सकते हैं OTT, पैसों की भी होगी बचत!

BSNL Rs 997 Plan

160 दिनों की वैधता के साथ आने वाले इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री SMS की सुविधा शामिल है। इसके अलावा डेली 2GB डेटा का भी ज्यादा दिया जाएगा।

BSNL Rs 1999 Recharge Plan 

365 दिनों की वैधता के साथ 1999 रुपये का प्लान पेश किया गया है। अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 100 SMS और कुल 600GB डेटा का फायदा दिया जाएगा। लंबी वैधता के साथ ये एक किफायती प्लान हो सकता है।

BSNL Rs 2399 Recharge Plan

अगर बात करें 1 साल की वैधता यानी 365 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान की तो बीएसएनएल ने 2399 रुपये का प्लान ऑफर किया है। इसके साथ ग्राहकों को रोजाना 2GB डेटा, कॉलिंग और डेली 100 SMS की सुविधा मिलेगी।

जल्द आ रहा है 4जी नेटवर्क

इन प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में बीएसएनएल के प्लान किफायती होते हैं, लेकिन प्लानों के साथ 4जी या 5जी नेटवर्क सर्विस का फायदा नहीं दिया जाता है। दरअसल, 5जी नेटवर्क सर्विस की ओर आगे बढ़ चुकी ये प्राइवेट कंपनियां महंगे प्लान के साथ 5जी डेटा की सुविधाएं दे रही हैं। हालांकि, बीएसएनएल कंपनी अभी 3जी पर अटकी हुई है, लेकिन अच्छी बात ये है कि कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि वो अगले महीने तक 4जी नेटवर्क की सुविधा प्रदान करने वाली है। ऐसे में ग्राहकों के लिए बीएसएनएल को चुनना भी आसान हो सकता है। मौजूदा 5जी नेटवर्क की सर्विस का फायदा अभी तक सभी ग्राहकों के बीच नहीं है। ऐसे में बीएसएनएल के 4जी प्लान के आने पर ग्राहक सस्ते प्लान को अपनाने से नहीं रुकेंगे। देखना होगा कि आखिर टेलीकॉम कंपनियों के बीच किस तरह से मुकाबला हो सकता है।

ये भी पढ़ें- सुनहरा मौका! Jio के 6 जबरदस्त प्लान आज मिल रहे हैं सस्ते में; देखें लिस्टसुनहरा मौका! Jio के 6 जबरदस्त प्लान आज मिल रहे हैं सस्ते में; देखें लिस्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो