whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

खुद ब्लॉक होंगे अननोन अकाउंट से आने वाले व्हाट्सएप मैसेज, जोड़ा गया ये नया सेफ्टी फीचर्स

Unwanted WhatsApp messages: इस नए फीचर को यूजर के अकाउंट की सुरक्षा, डिवाइस और ऐप के परफॉमेंस को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।
09:35 PM Sep 21, 2024 IST | Amit Kasana
खुद ब्लॉक होंगे अननोन अकाउंट से आने वाले व्हाट्सएप मैसेज  जोड़ा गया ये नया सेफ्टी फीचर्स
WhatsApp

Unwanted WhatsApp messages: अब व्हाट्सएप चलाना पहले से अधिक सुरक्षित होगा, दरअसल, कंपनी सेफ्टी के एक नया फीचर एडऑन करने वाली है। इसमें अगर अननोन नंबर या अकाउंट से कोई एक तय सीमा से अधिक मैसेज भेजता है तो ऐप खुद ब खुद उसे अकाउंट को आपके लिए ब्लॉक कर देगा। बस आपको इस फीचर को इनेबल करना होगा। जिसके बाद अनचाहे व्हाट्सएप मैसेज अपको बार-बार परेशान नहीं करेंगे।

Advertisement

व्हाट्सएप मैसेज फिल्टर होंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस नए फीचर का फिलहाल ट्रायल चल रहा है। इस नए फीचर से आपके व्हाट्सएप मैसेज फिल्टर होंगे। ये फिल्टर ऐसे नंबरों या अकाउंट से आने वाले मैसेज को पकड़ लेगा जो लगातार एक तय सीमा से ज्यादा आते हैं और आप उन संदेशों को एक लंबे समय से इग्नोर या पढ़ नहीं रहे हैं। फिल्टर ऐसे नंबरों जिन पर आप रिप्लाई नहीं करते हो का डेटा कलेक्ट करेगा फिर अनचाहे अकाउंट से आने वाले संदेशों को ब्लॉक करेगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी पूरी जानकारी शेयर नहीं की है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन सेल में शॉपिंग से पहले ये 4 काम जरूर करें, वरना तगड़ा चूना तय

Advertisement

मोबाइल यूजर्स के लिए एडवांस सेफ्टी फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोबाइल यूजर्स के लिए ये एडवांस सेफ्टी फीचर्स होगा। यूजर्स व्हाट्सएप (WhatsApp beta for Android 2.24.20.16) को अपडेट करने के बाद इस फीचर को यूज कर सकते हैं। अपडेट करने के बाद आपको अपने व्हाट्सएप के Settings > Privacy > Advanced > Block unknown account messages को सिलेक्ट करना होगा। बता दें फिलहाल ये फीचर सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। एक बार ट्रायल पूरा होने के बाद इसे सभी यूज कर सकेंगे।

अकाउंट की सुरक्षा और ऐप के परफॉमेंस को बेहतर करेगा 

जानकारी के अनुसार इस नए फीचर को यूजर के अकाउंट की सुरक्षा, डिवाइस और ऐप के परफॉमेंस को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। अगर डिवाइस में ये फीचर enable है तो किसी अकाउंट से एक निश्चित मात्रा से ज्यादा मैसेज आने पर ऐप उस अननोन अकाउंट द्वारा भेजे गए संदेशों को ब्लॉक कर देगा। इसके अलावा यूजर का स्पैम मैसेज का झंझट कम करेगा।

ये भी पढ़ें: Google Pixel 9 और Nothing Phone 2a पर धमाकेदार ऑफर! कीमत जानकर भूल जाएंगे iPhone 16 Plus

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो