whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp का 'नीला छल्‍ला' अब हिंदी में देगा जवाब, ये नया फीचर तो मजा कर देगा डबल!

WhatsApp New AI Features: अगर आप भी Meta AI का यूज कर रहे हैं तो आपको बता दें जल्द ही AI चैटबॉट हिंदी में भी बात करेगा। कंपनी कमाल का अपडेट ला रही है। चलिए इसके बारे में जानें
02:43 PM Jul 24, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp का  नीला छल्‍ला  अब हिंदी में देगा जवाब  ये नया फीचर तो मजा कर देगा डबल

WhatsApp New AI Features: मेटा AI पहले ही इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और मैसेंजर पर अपनी जगह बना चुका है और अब सोशल मीडिया दिग्गज ने नए क्षेत्रों और भाषाओं को इसमें ऐड किया है। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, मेटा एआई अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून सहित 22 देशों में उपलब्ध हो गया है। इतना ही नहीं, मेटा एआई अब फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, Hindi-Romanized स्क्रिप्ट, पुर्तगाली और स्पेनिश सहित कई भाषाओं को सपोर्ट करेगा। मेटा के अनुसार, आने वाले अपडेट के साथ नई भाषाएं जोड़ी जाएंगी।

कई काम होंगे आसान

सोशल मीडिया दिग्गज का टारगेट लोगों को उनके डेली कामों में मदद करना और मेटा एआई के साथ बातचीत करके उनके नॉलेज को बढ़ाना है। नए अपडेट के साथ चैट असिस्टेंट अब आपके  सवालों के जवाब देने और क्रिएटिव आइडियाज जनरेट करने से लेकर कई तरह के काम कर सकता है।

मेटा AI को मिला नया फीचर  

मेटा ने नए इमेजिन मी फीचर की भी घोषणा की है जो यूजर्स के इनपुट के बेस पर फोटो बनाने के लिए एडवांस्ड Personalization  टेक्नोलॉजी का यूज करेगा। यह फीचर पहले यू.एस. में बीटा वर्जन में था। कंपनी अपने क्रिएटिव टूल्स को भी बेहतर बना रही है, जिसमें नए एडिटिंग फीचर शामिल हैं, जिसमें इमेज में एलिमेंट्स को जोड़कर या हटाकर इमेज को मॉडिफाई करना, उन्हें बदलना या इमेज के ब्यूटी को बढ़ाने के लिए एडजस्टमेंट करना शामिल है।

आ रहा है Edit with AI फीचर

इस बीच, कंपनी Edit with AI Feature पर भी काम कर रही है, जो एडिटिंग ऑप्शन को बढ़ाएगा, जिससे यूजर्स के लिए अपनी इमेज को परफेक्ट बनाना आसान हो जाएगा। इस बीच, टेक दिग्गज ने मैथ और कोडिंग से जुड़े सवालों का बेहतर ढंग से जवाब देने के लिए इसमें और भी तगड़ा ओपन-सोर्स मॉडल, लामा 405बी भी ऐड किया है। आसान शब्दों में कहें तो अब आपको अपने मुश्किल सवालों के लिए किसी और AI चैटबॉट के पास नहीं जाना पड़ेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो