whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नहीं होगी Photo Editing App की जरूरत! WhatsApp पर आ रहा है कमाल का AI Feature

WhatsApp New AI Feature : WhatsApp पर जल्द ही कई कमाल के AI फीचर्स आ रहे हैं। हाल ही में एक और फीचर को अटैचमेंट बॉक्स में देखा गया है जिसका यूज करके आप प्रॉम्प्ट से फोटो बना सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें
12:01 PM May 30, 2024 IST | Sameer Saini
नहीं होगी photo editing app की जरूरत  whatsapp पर आ रहा है कमाल का ai feature

WhatsApp New AI Feature: मेटा एक के बाद एक WhatsApp पर AI फीचर्स को लाने की तैयारी कर रहा है और आने वाले महीनों में कई दिलचस्प फीचर्स हमें प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल सकते हैं, इसमें से एक AI इमेज फीचर होने वाला है। जल्द ही मैसेजिंग ऐप आपको AI से जेनरेट की गई इमेज बनाने के लिए कमाल का फीचर ऑफर करने वाला है। दरअसल आप ऐप के अंदर जल्द ही टेक्स्ट के जरिए फोटो बना सकेंगे। इसे आप दोस्तों और दूसरे कॉन्टैक्ट के साथ शेयर कर सकते हैं। इस हफ्ते Android बीटा वर्जन 2.24.11.17 के चैट अटैचमेंट बॉक्स में नया ऑप्शन देखा गया है।

कैसे करेगा काम?

आगामी फीचर के डिटेल्स को WaBetaInfo ने अपने लेटेस्ट पोस्ट में हाईलाइट किया है। टिपस्टर ने कंफर्म किया है कि यह ऑप्शन केवल उन चुनिंदा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्हें पहले से ही मेटा AI चैटबॉट का एक्सेस मिल गया है। भारत जैसे देशों में लोगों को अप्रैल से ही Llama-पावर्ड AI चैटबॉट अपने ऐप पर देखने को मिल रहा है।

WhatsApp New AI Feature

iPhone में दिखा नया AI फीचर

कई यूजर्स ने अपने WhatsApp चैट फीड पर मेटा AI चैटबॉट के दिखने के बारे में अपडेट शेयर किया है, जो + आइकन के ठीक नीचे है, जिससे आप किसी नए कॉन्टैक्ट से चैट कर सकते हैं। iPhone यूजर्स के लिए, इंटरफ़ेस के टॉप पर सर्च बार पर भी मेटा AI आइकन दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें: Xiaomi ला रहा है दो Selfie Camera वाला स्मार्टफोन

प्रॉम्प्ट डालते ही बन जाएगी तस्वीर

AI-Powered तस्वीरें बनाने के नए शॉर्टकट के लिए, WhatsApp चैट अटैचमेंट बॉक्स में मेटा AI आइकन ऐड कर रहा है, इसका एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। यह संभावना है कि जब आप इस पर टैप करेंगे, तो मेटा AI चैट बॉक्स दिखाई देगा और आपसे प्रॉम्प्ट लिखने के लिए कहेगा जिसके बेस पर आप जैसा चाहते हैं वैसी ये AI मॉडल फोटो बना देगा।

AI-जनरेटेड प्रोफाइल फोटो

WhatsApp और मेटा AI चैटबॉट इंटीग्रेशन यहीं खत्म नहीं होता। मैसेजिंग ऐप यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर AI-जनरेटेड प्रोफाइल फोटो बनाने और यूज करने का ऑप्शन भी जल्द देने वाला है। WhatsApp Android पर चुनिंदा बीटा टेस्टर के साथ कंपनी को इस फीचर की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो