whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp के इन यूजर्स को मिला खास फीचर, वीडियो कॉल का मजा होगा दोगुना

WhatsApp New Feature: आईफोन यूजर्स के लिए व्हाट्सएप का नया अपडेट रोल आउट कर दिया है। कंपनी ने इस अपडेट के साथ एक खास फीचर को ऐड कर दिया है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
12:21 PM May 08, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp के इन यूजर्स को मिला खास फीचर  वीडियो कॉल का मजा होगा दोगुना

WhatsApp New Feature: मेटा ने आईफोन यूजर्स के लिए व्हाट्सएप का नया अपडेट जारी कर दिया है। व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन 24.9.74 आईफोन यूजर्स को एक नया वीडियो कॉलिंग मेनू और वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने के साथ एक एक्स्ट्रा सुविधा दे रहा है। यूजर्स अब वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर के साथ स्क्रीन का ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं, यह फीचर पिछले कुछ समय से Android स्मार्टफोन पर उपलब्ध है। इस अपडेट से पहले जब वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर की जाती थी तो यूजर्स ऑडियो नहीं सुन पाते थे।

ग्रीन थीम

लेटेस्ट अपडेट के साथ, व्हाट्सएप ने सभी यूजर्स के लिए ग्रीन कलर के बटन भी पेश किए हैं। यहां तक की अब तो डार्क मोड में भी कंपनी ने ग्रीन थीम को ऐड कर दिया है जो देखने में काफी अलग लग रहा है, वही थीम आपको नोटिफिकेशन में भी देखने को मिल रही है। ये नया अपडेट धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है और आने वाले दिनों में सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

आ गए ये नए फीचर्स

मेटा ने पिछले कुछ हफ्तों में व्हाट्सएप में कई नए फीचर्स को ऐड किया है, जिनमें चुनिंदा यूजर्स के लिए इमेज क्रिएशन और इन-हाउस लामा मॉडल बेस्ड चैटजीपीटी जैसा चैटबॉट पेश किया है। हालांकि अभी भारत में कुछ ही यूजर्स को ये नया चैटबॉट ऑप्शन मिला है।

ये भी पढ़ें : Apple IPad Air और IPad Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

टेस्टिंग में ये खास फीचर

व्हाट्सएप ने कम्युनिटी यूजर्स के लिए भी नए फीचर्स को ऐड किया है। जिससे यूजर्स अब इवेंट के Invite भेज सकते हैं साथ ही उनका फीडबैक ले सकते हैं। वहीं लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा वर्जन में, कंपनी को एक नए फीचर की टेस्टिंग करते हुए भी स्पॉट किया गया है जो उन यूजर्स की लिस्ट दिखाती है जो हाल ही में ऑनलाइन आए थे।

बदल गया डिजाइन

पिछले कुछ वक्त में व्हाट्सएप के सभी प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग UI डिजाइन भी पेश किया है। एंड्रॉइड और आईओएस पर अब व्हाट्सएप कुछ अलग दिखते हैं। कंपनी ने हाल ही में व्हाट्सएप वेब यूआई को भी चेंज किया है। इसमें अब बाईं ओर सभी मेनू आइकन दिख रहे हैं, जिनमें स्टेटस, चैनल और कम्युनिटी जैसे ऑप्शन शामिल हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो