whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सावधान! भारी बार‍िश के बाद अब गुजरात में आ रहा तूफान, 75KM की स्‍पीड से चलेंगी हवाएं

Gujarat Cyclone Storm Threat : देश के अधिकांश राज्यों में इस बार जमकर बारिश हो रही है। जहां पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हुए तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में जलभराव हो गया। इस बीच आईएमडी ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है।
09:30 PM Aug 29, 2024 IST | Deepak Pandey
सावधान  भारी बार‍िश के बाद अब गुजरात में आ रहा तूफान  75km की स्‍पीड से चलेंगी हवाएं
चक्रवाती तूफान का मंडराया खतरा (File Photo)

Cyclone Storm Threat In Gujarat : गुजरात में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। अब मौसम और विकराल रूप लेने वाला है। गुजरात के तटीय इलाकों में साइक्लोन का खतरा मंडरा रहा है। चक्रवाती तूफान अगले 24 घंटे के अंदर दस्तक दे सकता है, जिसका असर 30 और 31 अगस्त को देखने को मिल सकता है। इस दौरान 65 से 75 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं। आइए जानते हैं कि आईएमडी ने चक्रवाती तूफान को लेकर क्या अलर्ट जारी किया है।

पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी पर गहरा डिप्रेशन बना था, जो अब निम्न प्रेशर में बदल गया। गुजरात के भुज से 70 किमी उत्तर-पश्चिम में, नलिया से 60 किमी उत्तर-पूर्व में और पाकिस्तान के कराची से 250 किमी पूर्व-दक्षिण-पूर्व में यह दबाव स्थित है, जो डीप डिप्रेशन में तब्दील होकर गुजरात की ओर आ रहा है। यह 30 अगस्त को एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा और अगले 2 दिनों तक गुजरात के कई जिलों में जमकर तबाही मचाएगा।

आपको बता दें कि डीप डिप्रेशन का असर अभी भी गुजरात में देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से वहां भारी से बहुत भारी बरसात हो रही है। कई जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। बताया जा रहा था कि समय के साथ डीप डिप्रेशन कमजोर हो जाएगा, लेकिन यह और मजबूत हो गया। यह डीप डिप्रेशन जैसे ही साइक्लोन में तब्दील होगा, वैसे ही गुजरात के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ और भीषण बारिश हो सकती है।

खबर अपडेट हो रही है।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो