whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात चुनाव मैदान में उतरे ‘बागी’, BJP ने बिछाया ‘रेड कार्पेट’ तो कांग्रेस ने भी कसी कमर

Gujarat Assembly Elections: बीजेपी ने कांग्रेस से आए विधायकों को अपना उम्मीदवार बनाया है। फिलहाल गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के 13 विधायक हैं और बीजेपी के विधायकों की संख्या 156 है।
04:52 PM Apr 14, 2024 IST | Amit Kasana
गुजरात चुनाव मैदान में उतरे ‘बागी’  bjp ने बिछाया ‘रेड कार्पेट’ तो कांग्रेस ने भी कसी कमर
bjp and congress flag

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही पांच विधानसभा में भी चुनाव होने हैं। दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस पार्टी के चार विधायक, आम आदमी पार्टी के एक और एक अन्य निर्दलीय विधायक के इस्तीफा देने से यह सीटें खाली हुई हैं। बीजेपी ने कांग्रेस से आए विधायकों को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं, कांग्रेस ने भी इन सीटों पर अपने दिग्गज नेताओं का मौका देकर बागियों को शिकस्त देने का प्लान बनाया है।

विधानसभा समीकरण को समझें

जानकारी के अनुसार गुजरात विधानसभा उप चुनाव 2024 में वीजापुर, पोरबंदर, माणावदर, खंभात और वाघोडिया सीट पर चुनाव होना है। यहां बता दें कि 2022 विधानसभा चुनाव में वीजापुर, खंभात पोरबंदर और माणावदर  सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते थे। बीजेपी ने कांग्रेस से आए विधायकों को इन सीट पर उम्मीदवार बनाया है। फिलहाल गुजरात विधानसभा में कुल 182 सदस्य हैं। जिसमें कांग्रेस के 13 विधायक हैं और बीजेपी के विधायकों की संख्या 156 है।

प्रत्याशियों को जानें

वीजापुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने सी जे चावड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से दिनेशभाई पटेल को अपना प्रत्याशी चुना है। पटेल पाटीदार नेता हैं और इलाके में अपनी मजबूत पकड़ रखते हैं। इसी तरह पोरबंदर सीट से कांग्रेस ने राजूभाई ओडेदरा को चुनावी मैदान में उतारा है वह पार्टी का युवा चेहरा हैं और पोरबंदर तहसील के कांग्रेस प्रमुख हैं। बीजेपी में ने अर्जुन मोढवाडिया को इस सीट से अपना प्रत्याशी चुना है।

माणावदर से कांग्रेस ने हरीभाई को चुनाव मैदान में उतारा

माणावदर से कांग्रेस ने हरीभाई कणसागरा को अपना उम्मीदवार बनाया है और बीजेपी ने अरविंद लडाणी को यहां से चुनाव मैदान में उतारा है। इसी तरह खंभात से कांग्रेस के प्रत्याशी महेंद्र सिंह परमार हैं और उनके सामने बीजेपी के चिराग पटेल हैं। कनुभाई गोहिल वाघोडिया विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। वे वडोदरा जिला के प्रमुख रह चुके हैं। वहीं, बीजेपी ने इस सीट से धर्मेंद्र सिंह वाघेला को टिकट दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो