whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात CM भूपेंद्र पटेल ने किया महिसागर-खेड़ा का दौरा, 581 करोड़ के सिंचाई प्रोजेक्ट के काम का लिया जायजा

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने महिसागर और खेड़ा जिलों का दौरा किया। यहां उन्होंने 581 करोड़ रुपये की अनोखी पहल लिफ्ट सिंचाई पाइपलाइन प्रोजेक्ट के काम जायजा लिया।
02:09 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात cm भूपेंद्र पटेल ने किया महिसागर खेड़ा का दौरा  581 करोड़ के सिंचाई प्रोजेक्ट के काम का लिया जायजा

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल प्रदेश के कोने-कोने तक विकास पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सीएम भूपेंद्र पटेल गुजरात के खास प्रोजेक्ट स्थलों का दौरा कर रहे हैं। सीएम पटेल का यह दौरा सिंचाई, सड़क मार्ग और जलापूर्ति वाले प्रोजेक्ट पर केंद्रित है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के इस दौरे का उद्देश्य सभी प्रोजेक्ट के काम की गुणवत्ता का आकलन करना और उसके प्रोग्रेस की निगरानी करना है। अपने इस दौरे के तहत सीएम भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को महिसागर और खेड़ा जिलों का दौरा किया। यहां उन्होंने 581 करोड़ रुपये की अनोखी पहल लिफ्ट सिंचाई पाइपलाइन प्रोजेक्ट के काम जायजा लिया।

125 गांवों में बेहतर होगी सिंचाई व्यवस्था

बता दें कि लिफ्ट सिंचाई पाइपलाइन प्रोजेक्ट का उद्देश्य मध्य गुजरात के 125 गांवों, खास तौर पर खेड़ा के कपड़वंज, कठलाल, गलाटेश्वर, थासरा और महिसागर के बालासिनोर में सिंचाई व्यवस्था को बेहतर बनाना है। यह योजना वनक बोरी बांध से माही नदी के पानी को निकालकर सिंचाई की लॉन्ग टर्म से निपटने के लिए बनाई गई है। इस परेशानी को ध्यान रखते हुए लेखानुदान में भी सिंचाई प्रोजेक्ट को प्राथमिकता दी गई है। लेखानुदान में जल संसाधन विभाग को 13,308 करोड़ रुपये आवंटित किए गए है।

यह भी पढ़ें: Gujarat: अब सरकारी के बाद इन स्कूलों के शिक्षकों को मिला घर के पास नियुक्ति का मौका

2.50 लाख लोगों को मिलेगा पीने का पानी

मालूम हो कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिला कलेक्टर एस वेंकटेश्वर ने श्रीकालहस्ती और वेंकटगिरी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सोमशिला स्वर्णमुखी लिंक नहर के हिस्से मेरलापाका लिफ्ट और अलथुरुपडु जलाशय का निरीक्षण किया। इस प्रोजेक्ट का लक्ष्य 90,000 एकड़ भूमि की सिंचाई करना और 2.50 लाख लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराना है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो