whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस जाॅइन करते ही बजरंग पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी, चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार

Bajrang Poonia Vinesh Phogat Joined Congress: बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की।
07:28 AM Sep 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कांग्रेस जाॅइन करते ही बजरंग पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी  चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार
Bajrang Poonia Vinesh Phogat Joined Congress

Bajrang Poonia Appointed Kisan Congress Chairman: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले 2 बार के ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों ने अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। कांग्रेस में शामिल होने के बाद महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।

वहीं बजरंग पूनिया ने जिम्मेदारी मिलने के बाद एक पोस्ट में लिखा कि मैं राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं संकट का सामना कर रहे किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होने, उनके संघर्षों को समर्थन देने और एक समर्पित सिपाही के रूप में काम करने करने का प्रयास करूंगा। ऐसे में पूनिया को कांग्रेस में शामिल होते ही बड़ा पद देना हरियाणा चुनाव से पहले इसे एक रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

Image

बता दें कि पूनिया और विनेश पिछले साल कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने और धमकी देने के खिलाफ पिछले साल हुए विरोध प्रदर्शन का प्रमुख चेहरा थे। वहीं अब कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों ने रेलवे में ओएसडी स्पोर्ट्स की नौकरी भी छोड़ दी।

साक्षी मलिक बोलीं- मुझे भी ऑफर आए हैं

वहीं दोनों पहलवानों के कांग्रेस जाॅइन करने के फैसले पर साक्षी मलिक ने कहा कि यह उनका पर्सनल फैसला है। हमें त्याग करना पड़ेगा। बाकी हमारे आंदोलन को गलत रूप नहीं दिया जाए। मैं अभी भी उस पर डटकर खड़ी हूं। मेरे पास भी ऑफर आए हैं, लेकिन मैं जिससे जुड़ी हूं, उसे आखिर तक लेकर जाऊंगी। सीएम नायब सैनी ने कहा कि दोनों कांग्रेस की राजनीति का शिकार हुए हैं। हमने विनेश को सम्मान दिया।

ये भी पढ़ेंः ‘जुलाना से विनेश फोगाट चुनाव जीतेंगी या नहीं’, बृजभूषण सिंह का आया बड़ा बयान

पूनिया को इन सीटों का दिया विकल्प

विनेश फोगाट विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। जींद की जुलाना सीट से विनेश को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। हालांकि यहां से विनेश की चचेरी बहन बबीता फोगाट को भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। बजरंग पूनिया की सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार कुलदीप वत्स मजबूत कैंडिडेट के तौर पर चुनाव मैंदान में हैं। ऐसे में उन्हें भिवानी, बहादुरगढ़ और सोनीपत की राई सीट का विकल्प भी दिया गया है। अब देखना होगा कि कांग्रेस की यह रणनीति क्या गुल खिलाती है?

ये भी पढ़ेंः Haryana Election: कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की लिस्ट, विनेश फोगाट को कहां से मिला टिकट?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो