whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haryana Election में 9 विधायकों का कटा टिकट, BJP ने JJP से आए पूर्व MLAs को बनाया उम्मीदवार

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए 67 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस बार पार्टी ने जातीय समीकरण साधने के साथ ही मौजूदा 9 MLAs को उम्मीदवार नहीं बनाया। साथ ही पार्टी ने दूसरी पार्टी से आए विधायकों पर भरोसा जताया।
10:41 PM Sep 04, 2024 IST | Deepak Pandey
haryana election में 9 विधायकों का कटा टिकट  bjp ने jjp से आए पूर्व mlas को बनाया उम्मीदवार
बीजेपी ने हरियाणा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया। वरिष्ठ नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 67 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस बार जहां पार्टी ने 2 मंत्रियों समेत 9 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया तो वहीं जेजेपी से आए पूर्व विधायकों को अपना उम्मीदवार बनाया।

इन विधायकों का कटा टिकट

भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में मौजूदा 2 मंत्रियों समेत 9 विधायकों का टिकट काट दिया गया। अगर मंत्रियों की बात करें तो देवी लाल के बेटे और कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला को रनिया से टिकट नहीं मिला। वहीं, राज्य मंत्री संजय सिंह भी सोहना से उम्मीदवार नहीं बनाए गए। अगर विधायकों की बात करें तो पलवल से विधायक दीपक मंगला, गुरुग्राम से विधायक सुधीर सिंगला, फरीदाबाद से विधायक नरेंद्र गुप्ता, बवानी खेड़ा से विधायक विशंभर वाल्मीकि, अटेली से विधायक सीताराम यादव, पेहवा से पूर्व मंत्री और विधायक संदीप सिंह, रतिया से विधायक लक्ष्मण नापा का टिकट काट दिया गया।

यह भी पढ़ें : 11 जाट, 9 ब्राह्मण, 8 महिला उम्मीदवार; BJP की लिस्ट में दिखा जातीय समीकरण

जेजेपी से आए इन पूर्व विधायकों को मिला टिकट

बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी से आए तीन पूर्व विधायकों पर विश्वास जताया। टोहाना से देवेंद्र बबली, सफीदों से रामकुमार गौतम और उकलाना से अनूप धानक को चुनावी मैदान में उतारा गया। आपको बता दें कि 2019 चुनाव के बाद बीजेपी और जेजेपी ने मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई थी। हालांकि, मार्च में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया।

यह भी पढ़ें : Haryana : लाडवा से CM सैनी तो अंबाला कैंट से अनिल विज को टिकट, जानें BJP की लिस्ट में कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

लाडवा से चुनाव लड़ेंगे सीएम सैनी

इस बार सीएम नायब सिंह सैनी करनाल से नहीं लाडवा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि अनिल विज को अंबाला कैंट से टिकट मिला। आपको बता दें कि हरियाणा की 90 सीटों पर एक चरण में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि चुनावी नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो