whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Abhay Singh Chautala Ellenabad Vidhansabha Seat Result Live: अभय सिंह चौटाला और भरत सिंह बेनीवाल में कांटे का मुकाबला

Ellenabad Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार ऐलनाबाद सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। कांग्रेस और इनेलो के बीच सीधी टक्कर है। इस बार यहां से कांग्रेस को एंटी इनकंबेंसी का लाभ मिल सकता है।
01:50 AM Oct 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
abhay singh chautala ellenabad vidhansabha seat result live  अभय सिंह चौटाला और भरत सिंह बेनीवाल में कांटे का मुकाबला
LIVE Haryana Ellenabad assembly constituency result 2024

LIVE Ellenabad Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: थोड़ी देर में हरियाणा विधानसभा के नतीजे आने शुरू होंगे। सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस सीट से अधिकतर बार इनेलो जीती है। इस बार इनेलो और BSP ने मिलकर चुनाव लड़ा है। JJP-ASP ने भी यहां से मिलकर उम्मीदवार उतारा है। जेजेपी ने यहां से अंजनी लढ़ा और आम आदमी पार्टी (AAP) ने मनीष कुमार पर दांव खेला है। कांग्रेस ने पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल और बीजेपी ने अमीर चंद मेहता को मैदान में उतारा है। अभय सिंह चौटाला इनेलो के टिकट पर अपनी सीट बचाने उतरे हैं।

Advertisement

अभय यहां से चार बार जीत चुके हैं। 5वीं बार फिर मैदान में हैं। अभय लगातार 2 चुनाव जीतने के साथ ही दो बार उपचुनाव जीत चुके हैं। अब तक 5 बार (रोड़ी समेत) विधायक बन चुके हैं। लेकिन राजस्थान की सीमा से सटी इस सीट पर इस बार उनको कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बेनीवाल से कड़ी चुनौती मिल रही है। 2019 में यहां कुल 180730 वोटर थे। इनमें 96292 पुरुष और 84438 वोट महिलाओं के थे। अब इस सीट पर 190000 से अधिक वोटर हैं।

इस सीट पर पिछले 24 साल से इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) का कब्जा रहा है। इस बार भी अभय सिंह चौटाला अपना गढ़ बचाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। 2000 में यहां से इनेलो के भागीराम जीते थे। इसके बाद 2005 में हुए चुनाव में सुशील इंदौरा ने जीत हासिल की। 2009 के परिसीमन के बाद यह सीट आरक्षित नहीं रही थी। बाद में यहां से पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला जीतकर विधानसभा पहुंचे। लेकिन दो जगह से जीत के बाद उन्होंने सीट खाली कर दी थी। 2009 में ओपी चौटाला को उचाना कलां से भी जीत हासिल हुई थी। उपचुनाव में यहां से अभय सिंह चौटाला को टिकट दिया गया, जो जीतकर दूसरी बार विधायक बने। ओपी चौटाला ही पहली बार ऐलनाबाद से एमएलए बने थे। थोड़ी ही देर में पहला रुझान आने वाला है। देखिए इस सीट के नतीजों के पल-पल के अपडेट...

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो