whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Gurugram Loksabha Election Result 2024: गुरुग्राम में भाजपा के राव इंद्रजीत 80 हजार वोटों से जीते

LIVE Gurugram Loksabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: गुरुग्राम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के राजबब्बर हार गए हैं। वहीं, बीजेपी ने पांच बार यहां से जीत चुके राव इंद्रजीत सिंह पर भरोसा जताया था। जो कामयाब रहे हैं। उन्होंने 80 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है।
05:22 AM Jun 04, 2024 IST | Parmod chaudhary
gurugram loksabha election result 2024  गुरुग्राम में भाजपा के राव इंद्रजीत 80 हजार वोटों से जीते
LIVE Gurugram aam chunav Vote Counting Result 2024

LIVE Gurugram Loksabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: गुरुग्राम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के राजबब्बर ने राव इंद्रजीत को तगड़ी फाइट दी। लेकिन भाजपा प्रत्याशी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। राव ने 80 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। उनकी जीत पक्की मानी जा रही थी। बीजेपी ने पांच बार यहां से जीत चुके राव इंद्रजीत सिंह पर ही इस बार भरोसा जताया था। राव इस इलाके में राव साहब के नाम से जाने जाते हैं। वे मौजूदा समय में भी यहां से सांसद और केंद्रीय मंत्री हैं। अहीरवाल इलाके में कांग्रेस ने राज बब्बर को उनके खिलाफ उतारा है। जिसके बाद माना जा रहा है कि मुकाबला रोमांचक होगा। राज बब्बर के आने के बाद यह इतनी आसान नहीं कही जा सकती।

प्रचार में राव इंद्रजीत को मिला बड़े नेताओं का साथ

राव इंद्रजीत के प्रचार के लिए बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे थे। कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए सचिन पायलट और शशि थरूर आए। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी उनके प्रचार के लिए पसीना बहाया। भीषण गर्मी के बीच इस सीट पर सिर्फ 57 फीसदी वोटिंग हुई थी। जिसे सत्ता पक्ष के लिए अच्छा नहीं माना गया। राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि कम वोटिंग होना कांग्रेस के पक्ष में रहेगा।

जेजेपी और इनेलो से किसको फायदा?

इस सीट पर लगभग 25 लाख 73 हजार वोटर हैं। 2014 में यहां 71 फीसदी से अधिक पोलिंग हुई थी। जेजेपी और इनेलो के कैंडिडेट भी इस सीट पर भाग्य आजमा रहे हैं। जेजेपी की ओर से राहुल यादव फाजिलपुरिया को टिकट दिया गया है। फाजिलपुरिया को हरियाणा का लोकप्रिय सिंगर माना जाता है। वे फिल्म कपूर एंड सन्स के गाने लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल से काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। उनका संबंध बड़े बिजनेस घराने से है। इनेलो की ओर से यहां से सोहराब खान को मैदान में उतारा गया था। पावभाजी बेचने वाले कुशेश्वर भगत भी गुरुग्राम से आजाद चुनाव लड़ रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो