whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हरियाणा में BJP के पूर्व मंत्री-सांसद समेत 5 ने वापस लिया नामांकन, देखें लिस्ट

BJP Congress Rebellion Leader: हरियाणा चुनाव में आज नाम वापसी का आखिरी दिन है। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के आला नेता बागी उम्मीदवारों को मनाने में जुटे हैं ताकि वोटिंग से पहले बगावत थामकर चुनाव में होने वाले नुकसान को कम किया जा सके।
12:39 PM Sep 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
हरियाणा में bjp के पूर्व मंत्री सांसद समेत 5 ने वापस लिया नामांकन  देखें लिस्ट
Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में नामांकन वापस लेने की आज आखिरी तारीख है। इससे पहले भाजपा और कांग्रेस बागियों को मनाने में जुटे हैं। बीजेपी में बागियों को मनाने की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली और सीएम नायब सिंह सैनी पर है वहीं कांग्रेस में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा मैदान में उतरे हैं।

दोनों ही पार्टियों के आला नेताओं को इसमें सफलता भी मिली है। बता दें कि टिकट वितरण के बाद से ही कांग्रेस के 36 और भाजपा के 33 बागियों ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया है।

बीजेपी से इन बागियों ने वापस लिए नामांकन

1. सोनीपत से पूर्व सीएम मनोहरलाल के ओएसडी रहे राजीव जैन ने नामांकन वापस ले लिया है।

2. करनाल की इंद्री सीट से पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने नामांकन वापस ले लिया है।

3. नारनौल में भाजपा की बागी भारती सैनी ने नामांकन वापस ले लिया है। बता दें कि सीएम सैनी उन्हें मनाने के लिए नारनौल पहुंचे थे।

4. महेंद्रगढ़ की नांगल सीट से उम्मीदवार सतीश सैनी ने नामांकन वापस लिया है। वे भाजपा उम्मीदवार अभय सिंह यादव का समर्थन करेंगे।

5. सिरसा से भाजपा उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने नामांकन वापस ले लिया है। भाजपा ने इस सीट पर एचएलपी उम्मीदवार गोपाल कांडा को समर्थन दिया है।

कांग्रेस से इन बागियों ने वापस लिया नामांकन

1. भिवानी जिले की बवानी खेड़ा सीट से रामकिशन फौजी ने नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप नरवाल को समर्थन दिया है।

2. महेंद्रगढ़ जिले की अटेली विधानसभा सीट से कांग्रेस के बागी हेमंत शर्मा ने नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार आरती राव को समर्थन दिया है।

सीएम सैनी बागियों को मनाने में जुटे

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार सीएम सैनी को तीन बड़े नेताओं को मनाने का जिम्मा सौंपा गया है। सैनी का पहला पड़ाव महेंद्रगढ़ के बागी और वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा के निवास पर था। शर्मा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वे नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद ही पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ नामांकन वापस ले लेंगे।

ये भी पढ़ेंः 130KM स्पीड…रूट-टाइमिंग क्या? Metro से कितनी अलग देश की पहली Namo Bharat Rapid Rail

कांग्रेस में इन नामों पर बनी सहमति

उधर कांग्रेस में भी नाम वापसी को लेकर पिता-पुत्र की जोड़ी पूरा जोर लगा रही है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के बागियों को मनाने के लिए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह लगातार बागियों के संपर्क कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो हांसी से प्रेम सिंह मलिक, नलवा से संपत सिंह और अंबाला से जसबीर मलोर के नामांकन वापस लेने की उम्मीद है।

बता दें कि उम्मीदवार आज दोपहर 3 बजे तक ही नामांकन वापस ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में जल्दी चुनाव कराने में बाधा क्या? केजरीवाल की रणनीति पर फिरेगा पानी, देना होगा EC को सॉलिड रीजन

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो