whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा के इस कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़ीं मुश्किलें, हाई कोर्ट ने दिए गिरफ्तारी के आदेश; जानें क्या है मामला?

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच बड़ा मामला सामने आया है। एक कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने सरेंडर नहीं करने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। विधायक और उनके बेटों के खिलाफ मामले में कोर्ट ने एक्शन लिया है।
05:00 PM Oct 01, 2024 IST | Parmod chaudhary
हरियाणा के इस कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़ीं मुश्किलें  हाई कोर्ट ने दिए गिरफ्तारी के आदेश  जानें क्या है मामला

Haryana Assembly Election: हरियाणा के पानीपत जिले की समालखा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धर्म सिंह छोक्कर को बड़ा झटका लगा है। उनके खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने सरेंडर नहीं करने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने साफ किया है कि या तो छोक्कर बुधवार तक सरेंडर कर दे। नहीं तो पुलिस उनको अरेस्ट कर लेगी। मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनसे जुड़े आपराधिक मामले का ट्रायल कोर्ट का रिकॉर्ड न्यायालय में पेश किया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:HOT सीट लोहारू… जेपी दलाल और राजबीर फरटिया के बीच सीधा मुकाबला, JJP-INLD किसके बिगाड़ेगी समीकरण?

इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र सिंह की ओर से याचिका दाखिल की गई थी। जिसमें दावा किया गया था छोक्कर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं। इसके बाद भी ईडी कार्रवाई करने में विफल साबित हुई है। छोक्कर अपने निर्वाचन क्षेत्र में खुले में घूम रहे हैं। इस बार छोक्कर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हो चुका है। लेकिन इसके बाद भी बिना किसी गिरफ्तारी के डर के वे इलेक्शन लड़ रहे हैं।

Advertisement

राजनीतिक लाभ दिए जाने के लगे थे आरोप

याचिकाकर्ता ने कोर्ट में हवाला दिया था कि पुलिस और ईडी ने उनके बारे में पता न होने की बात कही है। अधिकारी कोर्ट को गुमराह कर रहे हैं। वे आरोपी के साथ मिले हुए हैं। याचिकाकर्ता ने कोर्ट को मामले में ईडी को कार्रवाई करने के आदेश देने की मांग की थी। सरकार और ईडी आरोपी विधायक को रसूख के चलते राजनीतिक लाभ दे रहे हैं, यह आरोप भी याचिकाकर्ता ने लगाया था।

Advertisement

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी छोक्कर के लिए हाई कोर्ट के आदेश बड़ा झटका माने जा रहे हैं। बता दें कि ईडी ने मामले में धर्म सिंह छोक्कर के बेटों के खिलाफ भी जांच की थी।

यह भी पढ़ें:बेटे-बेटियों को जीत दिलाने के लिए पसीना बहा रहे ये दिग्गज, हरियाणा की इन सीटों पर कांटे का मुकाबला

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो