होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हरियाणा चुनाव के अजीब ट्रेंड; वोट प्रतिशत में कांग्रेस आगे, अशोक गहलोत बोले- शाम तक करें इंतजार

Haryana Vote Percentage: हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस के वोट प्रतिशत को देखकर अशोक गहलाते ने कांग्रेस की जीत का दावा किया है। उनका कहना है कि ट्रेंड काफी अजीब है। वोट प्रतिशत कांग्रेस का ज्यादा दिख रहा है।
01:17 PM Oct 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
Ashok Gehlot
Advertisement

Haryana Congress BJP Vote Percentage: हरियाणा की 90 विधानसभा क्षेत्रों को आज नए विधायक मिल जाएंगे। मतगणना चल रही है और 18 से 20 राउंड की काउंटिंग होगी। सुबह 8 बजे जैसे ही मतगणना शुरू हुई, पहले रुझान आए। कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला और 70 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनती नजर आई, लेकिन 9 बजे के बाद जब EVM मशीनें खुलीं तो रुझान पलट गए।

Advertisement

भाजपा ने बढ़त बना ली और अभी तक भाजपा ही आगे चल रही है। इन रुझानों को देखकर हरियाणा चुनाव के सीनियर ऑफ जनरल अशोक गहलोत बोले कि बेहद अजीबोगरीब ट्रेंड नजर आ रहा है। हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनाव परिणामों का पार्टी शाम तक ही आकलन करेगी, लेकिन देखा जाए तो वोट प्रतिशत के मामले में कांग्रेस आगे है। कांग्रेस का वोट प्रतिशत 40 और भाजपा के 39 प्रतिशत देखा जा रहा है।

 

Advertisement

शैलजा की नाराजगी के असर पर विश्लेषण करेगी कांग्रेस

अशोक गहलोत ने कहा कि स्थिति तो शाम तक क्लियर होगी कि चुनाव परिणाम क्या होंगे और क्या नहीं, लेकिन उम्मीद तो यही है कि कांग्रेस जीत रही है। जो ट्रेंड आए हैं, वह बड़े अजीब हैं। शाम तक विस्तार से बात होगी कि क्या कारण रहे? उम्मीद तो मैंने जताई थी कि कांग्रेस जीत रही है, लेकिन ट्रेंड ऐसे आ रहे हैं तो शाम तक इंतजार करना चाहिए। जम्मू कश्मीर में तो कांग्रेस जीत रही है।

वहीं शैलजा की नाराजगी के हरियाणा चुनाव नतीजों पर असर के सवाल पर गहलोत ने कहा कि इन सब बातों पर शाम को पार्टी विश्लेषण करेगी, उसके बाद ही सामने आएगा कि क्या कारण रहे? जयराम रमेश ने जो कहा है, उसके बाद क्या स्थिति बनती है, चुनाव के नतीजे बताएंगे। पार्टी के एक्सपर्ट दिल्ली से चुनाव परिणामों पर नजर बनाए हुए हैं। फाइनल रिजल्ट से पहले कुछ नहीं कह सकते।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Ashok GehlotHaryana Assembly Election ResultHaryana Assembly Election Result 2024Haryana Congress
Advertisement
Advertisement