whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 उम्मीदवारों को टिकट; विनेश फोगाट को चुनौती देंगे ये नेता?

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 67 नामों का ऐलान किया था। जिसके बाद से पार्टी में बगावत की स्थिति देखने को मिल रही है। अधिकतर सीटों पर कैंडिडेट्स का विरोध है। वहीं, अब दूसरी लिस्ट के बाद क्या होगा? यह देखने वाली बात होगी।
03:11 PM Sep 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
bjp ने जारी की दूसरी लिस्ट  21 उम्मीदवारों को टिकट  विनेश फोगाट को चुनौती देंगे ये नेता

Haryana Assembly Elections: हरियाणा बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। एक मंत्री और दो पूर्व मंत्रियों को टिकट दिए गए हैं। बीजेपी की दूसरी लिस्ट में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को रोहतक सीट से उतारा गया है। वहीं, पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी को नरवाना और गन्नौर से देवेंद्र कौशिक को टिकट दिया गया है। कुरुक्षेत्र की पिहोवा सीट से कैंडिडेट बदला गया है। बीजेपी ने फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से एजाज खान को भी टिकट दिया है। वहीं, जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट के सामने कैप्टन योगेश बैरागी पर दांव खेला गया है। अब पार्टी ने 90 में से 88 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पिहोवा से पहले कंवलजीत सिंह अजराना को टिकट दिया गया था। उनके इन्कार के बाद अब जय भगवान शर्मा को उतारा गया है।

यह भी पढ़ें:सुनील सांगवान कौन? ‘दंगल गर्ल’ बबीता फौगाट की जगह मिला टिकट, इनके जेलर रहते राम रहीम को 6 बार मिली पैरोल

वहीं, नारायणगढ़ से पवन सैनी, पुंडरी से सतपाल जाम्बा, असंध से योगेंद्र राणा, राई से कृष्णा गहलावत, बरोदा से प्रदीप सांगवान को टिकट दिया गया है। इसके अलावा डबवाली से सरदार बलदेव सिंह मालीयाना, ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता, नारनौल से ओमप्रकाश यादव, बावल (अजा) से डॉ. कृष्ण कुमार पर दांव खेला गया है। वहीं, पार्टी ने पटौदी (अजा) से बिमला चौधरी, नूंह से संजय सिंह, हथीन से मनोज रावत, होडल (अजा) से हरिंदर सिंह रामरतन और बड़खल से धनेश अदलखा को टिकट दिया है।

चौटाला और जिंदल ने बढ़ाईं मुश्किलें

पहली लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी में जबरदस्त बगावत देखने को मिली थी। कई सीटों पर मौजूदा विधायकों और मंत्रियों का टिकट कट गया था। जिसके बाद रानियां से टिकट मांग रहे रणजीत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वे निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं, हिसार से सावित्री जिंदल ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। उन्होंने टिकट मांगा था। लेकिन बीजेपी ने यहां से मौजूदा मंत्री कमल गुप्ता पर फिर से भरोसा जताया। जिसके बाद सावित्री ने कहा कि वे निर्दलीय लड़ेंगी।

यह भी पढ़ें:JJP-ASP गठबंधन के 12 उम्मीदवारों का ऐलान, हुड्डा के खिलाफ चौंकाने वाला नाम; देखिए लिस्ट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो