whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं किरण चौधरी? जिन्होंने बेटी के साथ कांग्रेस से दिया इस्तीफा, अब BJP में होंगी शामिल

Haryana Assembly Election : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें विधानसभा चुनावों पर टिकी हैं। इससे पहले हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक किरण चौधरी ने अपनी बेटी के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।
11:16 PM Jun 18, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं किरण चौधरी  जिन्होंने बेटी के साथ कांग्रेस से दिया इस्तीफा  अब bjp में होंगी शामिल
कौन हैं किरण चौधरी?

Who Is Kiran Chaudhary : लोकसभा चुनाव के नतीजों ने सबको चौंका दिया। हरियाणा में क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा, जबकि इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन शानदार रहा। दोनों दलों को बराबरी 5-5 सीटें मिलीं। अब गठबंधनों की नजरें विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। इससे पहले राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। किरण चौधरी ने अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। आइए जानते हैं कि कौन हैं किरण चौधरी?

कौन हैं किरण चौधरी?

किरण चौधरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की बहू हैं। वे भिवानी जिले की तोशाम सीट से विधायक हैं। उनके ससुर और पूर्व सीएम बंसी लाल और दिवंगत पति सुरेंद्र सिंह भी इस सीट से विधायक रह चुके हैं। किरण चौधरी हरियाणा कांग्रेस में एसआरके नाम से एक ग्रुप की सदस्य भी थीं। वे अपनी बेटी के साथ बुधवार को भाजपा में शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, AAP से तोड़ा गठबंधन

मां-बेटी ने दिया इस्तीफा

किरण चौधरी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसे लेकर उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हरियाणा के राष्ट्रपिता चौधरी बंसी लाल के मूल्यों और विचारधारा को राज्य में फैलाना और क्षेत्र व राज्य का ईमानदारी से विकास करना हमेशा मेरी प्राथमिकता रहेगी। किरण चौधरी के साथ उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया।

यह भी पढ़ें : अशोक तंवर की पांचवीं पार्टी है भाजपा! क्या भगवा दल को पहुंचा पाएंगे हरियाणा में फायदा?

जानें क्यों नाराज थीं किरण चौधरी?

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के पूर्व सीएम बंसीलाल की बहू किरण चौधरी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से बेटी श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रही थीं। कांग्रेस ने इस सीट से मौजूदा विधायक और हुड्डा के करीबी राव दान सिंह को टिकट दिया था, जो भाजपा के धर्मबीर सिंह से चुनाव हार गए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो