whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Loharu Vidhansabha Seat Result Live Updates: राजबीर फरटिया और जेपी दलाल में कांटे का मुकाबला

Loharu Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार लोहारू सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है। यहां एंटी इनकंबेंसी का लाभ कांग्रेस को मिल सकता है?
02:55 AM Oct 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
loharu vidhansabha seat result live updates  राजबीर फरटिया और जेपी दलाल में कांटे का मुकाबला
LIVE Haryana Loharu assembly constituency result 2024

LIVE Loharu Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: राजस्थान की सीमा से सटी लोहारू सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिला है। भाजपा ने अपने मौजूदा वित्त मंत्री जेपी दलाल को फिर से मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस के टिकट पर राजबीर फरटिया लड़ रहे हैं। 1996 से लगातार यहां पर कांग्रेस जीत के लिए तरस रही है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने यहां से गीता बाला, INLD-BSP गठबंधन ने भूपसिंह बैराण को टिकट दिया है। वहीं, जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अलका आर्या पर दांव खेला है। जेपी दलाल को अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों के सहारे नैया पार होने की उम्मीद है।

Advertisement

फरटिया लगातार हलके में सक्रिय रहे हैं, उनका जेपी दलाल से सीधा मुकाबला है। कुछ ही देर में तस्वीर साफ हो जाएगी कि जनता को उनका कितना साथ मिलता है? इस सीट पर अब तक 13 बार विधानसभा चुनाव हुए हैं, जिनमें 7 बार कांग्रेस ने पताका फहराई है। पिछली बार कांग्रेस ने यहां से बंसीलाल के दामाद सोमवीर सिंह पर दांव खेला था। जिनको जेपी दलाल ने 17 हजार वोटों से हराया। दलाल 2014 में हार चुके हैं। पहली बार विधायक बनने पर ही उनको वित्त मंत्री की कुर्सी भाजपा ने दी।

दोनों पार्ट‍ियों ने खेला जाट चेहरों पर दांव 

कांग्रेस और बीजेपी ने दोनों जाट चेहरों पर दांव खेला है। जाट वोट बंटेंगे या गैर जाट वोट खेल करेंगे। यह सब कुछ घंटों में आने वाले नतीजों से तय हो जाएगा। लोहारू में करीब 2 लाख वोटर हैं। इस बार भी कांग्रेस से सोमवीर सिंह और नरेंद्र राज गागड़वास ने टिकट की डिमांड की थी। लेकिन फरटिया को टिकट मिल गया। लोहारू हलके में श्योराण खाप का दबदबा है। इस खाप के 52 गांव हैं। लगभग 60 हजार वोट श्योराण गौत्र के हैं। INLD-BSP और JJP-ASP उम्मीदवार कितने वोट लेते हैं? यह भी देखने वाली बात होगी। इस सीट पर 68796 वोट जाट, 23814 ब्राह्मण, 9261 वैश्य और 21168 वोट राजपूत समुदाय के हैं। 19845 वोट गुर्जर, 10584 वोट अहीर, 7938 सैनी, 29235 SC वर्ग के वोट हैं। थोड़ी देर में पहला रुझान सामने आएगा। देखिए लोहारू के परिणामों का पल-पल का अपडेट...

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो