whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat चीटिंग की वजह से नहीं जीती मेडल, बृजभूषण सिंह बोले-भगवान ने उसे दंड दिया

Vinesh Phogat Haryana Election Latest News: पेरिस ओलंपिक के बाद विनेश फोगाट ने राजनीति में एंट्री कर ली है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश कांग्रेस के टिकट पर जुलाना सीट से चुनाव लड़ेंगी। बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह ने विनेश पर बड़ा बयान दिया है।
01:03 PM Sep 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
vinesh phogat चीटिंग की वजह से नहीं जीती मेडल  बृजभूषण सिंह बोले भगवान ने उसे दंड दिया

Brijbhushan Singh on Vinesh Phogat Medal: पेरिस ओलंपिक के फाइनल से बाहर होने के बाद अब विनेश फोगाट ने अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर दी है। बीते दिन विनेश ने कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया। कांग्रेस ने विनेश को हरियाणा की जुलाना सीट से टिकट दिया है। वहीं विनेश के कांग्रेसी होते ही बृजभूषण सिंह ने उन पर हल्ला बोल दिया है। विनेश ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वहीं अब बृजभूषण का कहना है कि विनेश इसलिए ओलंपिक में मेडल नहीं जीत सकीं, क्योंकि उन्होंने चीटिंग की थी।

क्या बोले बृजभूषण सिंह?

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह का कहना है कि मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन के बाद ट्रायल को 5 घंटे के लिए रोका जा सकता है? वो धोखाधड़ी करके वहां गई थीं। इसलिए वो कुश्ती नहीं जीतीं। भगवान ने उन्हें दंडित किया है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस जाॅइन करते ही बजरंग पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी, चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार

बजरंग पूनिया से पूछा सवाल

विनेश फोगाट के साथ बजरंग पूनिया भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। बृजभूषण सिंह ने बजरंग पूनिया पर भी पलटवार किया है। उनका कहना है कि बजरंग पूनिया ट्रायल पूरा किए बिना ही ऐशियाई खेलों में भाग लेने चले गए थे। खेल के क्षेत्र में हरियाणा भारता का मुकुट है। मगर उन्होंने ढाई साल तक कुश्ती को रोक दिया था। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के ही एशियाई खेलों में चले गए थे। अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। दोनों ने इसकी कहानी लिखी। भूपिंदर सिंह हुड्डा भी इसके लिए जम्मेदार हैं।

हरियाणा में करेंगे प्रचार

बृजभूषण सिंह का कहना है कि अगर पार्टी चाहेगी, तो वो हरियाणा में बीजेपी का प्रचार जरूर करेंगे। हरियाणा में बीजेपी का कोई भी उम्मीदवार विनेश को हरा सकता है। बता दें कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसके नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- हम सड़क पर घसीटे जा रहे थे…कांग्रेस में शामिल होने के बाद छलका विनेश का दर्द, देखें Video

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो