whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bank Holidays: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! देखें बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays in June 2024: भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जून महीने की बैंक हॉलिडे लिस्ट जारी कर दी जाती है। देश भर में लगातार 4 दिन के लिए आगामी दिनों में बैंक बंद रहेंगे। आइए बैंक हॉलिडे लिस्ट देखते हैं।
12:01 PM Jun 11, 2024 IST | Simran Singh
bank holidays  लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक  देखें बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट
बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays in June 2024: आज के समय में हम सभी इतने ज्यादा व्यस्त हैं कि अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालना कई बार मुश्किल हो जाता है। अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम है और उसे करने के लिए आप इस हफ्ते सोच रहे हैं तो पहले एक बार बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट पर नजर डाल लीजिए। दरअसल, आने वाले दिनों में लगातार 4 दिनों के लिए बैंक बंद रहने वाला है।

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) की ओर से पहले ही बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी हो जाती है। जून महीने की बैंक हॉलिडे लिस्ट पहले ही जारी हो गई है। बैंक छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार लगातार चार दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे। आइए बैंक हॉलिडे लिस्ट पर नजर डालते हैं।

जून के शुरुआत में भी बंद रहे थे बैंक

देश में कई जगहों पर 1 जून को लोकसभा चुनाव के 7वें चरण की वोटिंग के कारण बैंकों की छुट्टी रही थी। इसके अलावा 2 जून को रविवार के कारण सभी बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी थी। वहीं, 8 जून को दूसरे शनिवार और 9 जून को रविवार के कारण देश के सभी बैंक बंद रहे थे। जबकि, आने वाले दिनों में लगातार 4 दिन के लिए कुछ राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

यहां बंद रहेंगे 4 दिनों तक बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक की लिस्ट के अनुसार 14 जून, 15 जून, 16 जून और 17 जून को बैंकों की छुट्टी रहेगी। हालांकि, इस दौरान देश के सभी बैंकों की छुट्टी नहीं रहेगी। आइए लिस्ट में जानते हैं कब और कहां बैंकों की छुट्टी रहेगी?

14 जून 2024- इस दिन शुक्रवार है और पाहिली राजा के अवसर पर ओडिशा में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

15 जून 2024- इस दिन शनिवार है और राजा संक्रांति के कारण ओडिशा में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा मिजोरम में भी YMA दिवस के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी।

ये भी पढ़ें- SBI की खास स्कीम दे रही है करोड़ों ग्राहकों को फायदा! ऐसे मिलेगा 7.90% ब्याज

16 जून 2024- इस दिन रविवार है और देश के सभी बैंक साप्ताहिक छुट्टी होने के कारण बंद रहेंगे।

17 जून 2024- इस दिन सोमवार है और बकरीद/ईद उल-अज़हा के अवसर पर बैंकों की छुट्टी रहेगी। कुछ राज्यों को छोड़कर 17 तारीख को बैंक की छुट्टी है।

यहां लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक 

16 जून को रविवार, 17 जून को बकरीद और 18 जून को ईद उल-अज़हा के कारण कुछ जगहों पर लगातार बैंक बंद रहेंगे। जम्मू और श्रीनगर में लगातार 3 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी।

ये भी पढ़ें- यहां 2 महीने के लिए बिना Visa के जाने का मौका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो