whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को दिया ये बड़ा निर्देश, सिर्फ इन तीन दिग्गजों को मिली छूट

Team India News:टीम इंडिया का घरेलू सत्र जल्द ही शुरू हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को निर्देश जारी किया है। हालांकि टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों को छूट दी गई है.
04:05 PM Jul 16, 2024 IST | News24 हिंदी
बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को दिया ये बड़ा निर्देश  सिर्फ इन तीन दिग्गजों को मिली छूट

Team India News: बीसीसीआई में सभी खिलाड़ियों के लिए एक निर्देश जारी किया है। बीसीसीआई ने निर्देश दिया है कि जो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहे हैं, वो अब घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेंगे। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी है। बीसीसीआई ने ये फैसला खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस को बनाए रखने के लिए किया है। सीनियर सेलेक्शन कमेटी, जोनल सेलेक्शन कमेटी के स्थान पर दिलीप ट्रॉफी के लिए टीम का चुनाव करेगी।

बीसीसीआई की तरफ से आया ये निर्देश

बीसीसीआई ने ये साफ किया है कि टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी अगस्त में एक या दो दिलीप ट्रॉफी के मैच जरूर खेलें ताकि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से उनकी तैयारी के बारे में पता चल सके। बीसीसीआई के सूत्र ने ये भी बताया है कि कोई जोनल सेलेक्शन कमेटी दिलीप ट्रॉफी के खिलाड़ियों का चयन नहीं करेगी। दिलीप ट्रॉफी के लिए टीमों का चयन अब से केवल राष्ट्रीय चयन समिति ही करेगी। इसमे सभी टेस्ट टीम के दावेदारों का चयन होगा। हालांकि इसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को छूट दी गई है।

बीसीसीआई का है ये प्लान

बीसीसीआई का मानना है कि इससे खिलाड़ी हमेशा तैयार रह सकेंगे। सीनियर खिलाड़ियों को हालांकि छूट दी गई है, ताकि वो अपना वर्कलोड मैनेज कर सकें। बीसीसीआई रेड बॉल क्रिकेट के लिए खिलाड़ियों का पूल तैयार करना चाह रही है।

बता दें कि इससे पहले घरेलू क्रिकेट ना खेलने की वजह से इस साल की शुरुआत में ही ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा था, लेकिन उन्होंने ने इसे नजरअंदाज कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- अमित मिश्रा ने विराट कोहली से बंद कर दी थी बातचीत, रोहित शर्मा के लिए कही दिल जीतने वाली बात

ये भी पढ़ें:- Video: श्रीलंका दौरे पर कौन ले सकता है रोहित शर्मा की जगह, सामने आए ये 5 बड़े नाम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो