whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पकड़ा गया फ्लाइट में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला आरोपी, दोस्त से दुश्मनी बनी वजह

Mumbai Airport Bomb Blast Threat Accused: मुंबई एयरपोर्ट पर बम ब्लास्ट की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे छत्तीसगढ़ से दबोचा गया।
07:11 PM Oct 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
पकड़ा गया फ्लाइट में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला आरोपी  दोस्त से दुश्मनी बनी वजह
Mumbai Airport Bomb Blast Threat

Mumbai Airport Bomb Blast Threat Accused (अंकुश जायसवाल, मुंबई): पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक फ्लाइट्स में बम ब्लास्ट की धमकी देने की खबरें सामने आई हैं। बीते दिनों मुंबई में भी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कुछ फ्लाइट्स में बम प्लांट करने की शिकायत मिली थी। इस पर मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। अब मुंबई पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा कर दिया है।

Advertisement

छत्तीसगढ़ से नाबालिग को किया गया गिरफ्तार 

जानकारी के अनुसार, जांच में पाया गया है कि इन पोस्ट के पीछे छत्तीसगढ़ का एक नाबालिक है। जानकारी मिलते ही नाबालिक के माता-पिता को नोटिस दिया गया और नाबालिग को किशोर न्याय बोर्ड (JJB) को सौंप दिया गया। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि नाबालिक और उसके दोस्त के बीच पैसों को लेकर विवाद था। इसी वजह से उसने दोस्त को फंसाने के लिए ये साजिश रची।

Advertisement

ये भी पढ़ें: जैविक जिहाद मामले में नया खुलासा, जब्बार खान ने इस वजह से खाने में मिलाया टीबी मरीज का सैंपल

Advertisement

दोस्त की फोटो का किया इस्तेमाल 

जिसके बाद नाबालिक आरोपी ने अपने दोस्त की फोटो का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर धमकी भरा पोस्ट किया था।
फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है, लेकिन अब तक इस मामले का कनेक्शन दूसरे मामलों से स्थापित नहीं हो सका है। अब तक पुलिस ने विभिन्न मामलों को लेकर तीन FIR दर्ज की हैं। हालांकि मुंबई एयरपोर्ट पर किसी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

3 दिन में 18 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी

आपको बता दें कि पिछले तीन दिन में 18 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ये सभी धमकियां सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गईं। बीते दिन मंगलवार को 4 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके बाद एयर इंडिया की फ्लाइट को कनाडा डायवर्ट करना पड़ा। इससे पहले अयोध्या से बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में भी बम ब्लास्ट की धमकी मिली थी। ये विमान जयपुर से आ रहा था। इसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई। अकासा एयर की सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट संख्या QP 1373, स्पाइसजेट की दरभंगा से मुंबई जाने वाली फ्लाइट संख्या SG116 और एयर इंडिया की दिल्ली से शिकागो जाने वाली फ्लाइट संख्या AI 127 में बम ब्लास्ट की धमकी मिल चुकी है। इसके बाद से ही जांच एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड नहीं दिखा पाया असली दाऊद इब्राहिम, आखिर कैसा है गैंगस्टर का किरदार? महिला पत्रकार ने किए बड़े खुलासे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो