whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भूलकर भी किसी से शेयर न करें अपनी 8 चीजें, लक हो जाएगा ट्रांसफर, दुर्भाग्य को देंगे आमंत्रण

Vedic Jyotish Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ खास चीजों का हमारे अपने सौभाग्य से गहरा संबंध होता है, इसलिए उन्हें दूसरों के साथ शेयर करने से जीवन ऊर्जा का समीकरण और संतुलन बिगड़ सकता है और जीवन में दुर्भाग्य प्रवेश कर सकता है। आइए जानते हैं, किन-किन चीजों को हमें कभी किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए?
07:45 AM May 30, 2024 IST | Shyam Nandan
भूलकर भी किसी से शेयर न करें अपनी 8 चीजें  लक हो जाएगा ट्रांसफर  दुर्भाग्य को देंगे आमंत्रण

Vedic Jyotish Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, परिवेश और पर्यावरण में मौजूद ऊर्जा का मनुष्य के जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। हम जिस भी वस्तु का उपयोग करते हैं, पहनते हैं या छूते हैं, उन सबमें एक विशेष वेब्स यानी तरंग ऊर्जा होती है, जो हमारे भाग्य को प्रभावित करती है। ज्योतिषिचार्यों के मुताबिक, वैसे वस्तुएं जिसका हमारे सौभाग्य से गहरा नाता है, उन विशेष वस्तुओं को भूलकर भी किसी से शेयर नहीं करनी चाहे, अन्यथा जीवन ऊर्जा का समीकरण और संतुलन बिगड़ने की पूरी संभावना होती है। इन चीजों को किसी के साथ साझा करना दुर्भाग्य को निमंत्रण देने जैसा होता है।

भूलकर भी शेयर न करें ये 8 चीजें

ज्वेलरी

ज्वेलरी, चाहे वह खानदानी विरासत हो या व्यक्तिगत, उनमें मनुष्य का सौभाग्य संरक्षित होता है। इसे किसी को देने से आपके भाग्य का हस्तांतरण यानी ट्रांसफर उस पर व्यक्ति पर हो सकता है। विशेष कर रत्न-जड़ित आभूषण तो भूल कर भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

इत्र और परफ्यूम

इत्र और परफ्यूम भावनाओं और ऊर्जा पर गहरा प्रभाव डालते हैं। अपनी पसंद की विशिष्ट परफ्यूम को, जो सौभाग्य से मेल खाता है, उसे किसी से साझा करना अपने सौभाग्य को शेयर करने के बराबर हो सकता है।

लकी चार्म ब्रेसलेट

अक्सर ब्रेसलेट का उपयोग दुर्भाग्य और विपत्ति से बचाव के उपाय के रूप में किया जाता हैं। साथ ही यह आपका लकी चार्म भी होता है। इसलिए यदि आप अपना लकी चार्म ब्रेसलेट किसी को देते हैं, तो आप अपनी सेफ्टी पॉवर भी शेयर कर देते हैं। आपके ब्रेसलेट का किसी और के द्वारा इस्तेमाल करने से उसकी पॉवर दूषित हो सकती है और आपके जीवन में दुर्भाग्य प्रवेश कर सकता है।

पेन (कलम)

किसी और का पेन न लें और न ही किसी अपना व्यक्तिगत पेन दें। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, किसी व्यक्ति का भाग्य उसकी कलम से जुड़ा होता है। इसे किसी को देना, उसके साथ अपना भाग्य साझा करने के समान है।

जूते-चप्पल-सैंडल

जूते और चप्पल से भगवान शनि का संबंध है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, व्यक्ति को किसी के साथ जूते, चप्पल और सैंडल भी साझा नहीं करनी चाहिए। इसे साझा करने से शनि दोष उत्पन्न होता है, जो जीवन में कई तरह की समस्याएं, जैसे धन और स्वास्थ्य हानि, पैदा कर सकता है।

हाउस प्लांट

घर में लगे पौधे यानी आपके हाउसप्लांट सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाते हैं और आपके द्वारा वर्षों तक की गई देखभाल और सौभाग्य से जुड़े होते हैं। इसे किसी को देने का मतलब यह होता है कि आपने उसमें मौजूद अच्छी ऊर्जा का त्याग कर दिया है।

तकिया

आपका प्रिय तकिया वह खास चीज है, जो अनगिनत रातों की आपकी ऊर्जा को समेटे हुए होता है। किसी और को इसका उपयोग करने के लिए देना न केवल आपकी नींद को असुविधाजनक बनाता है, बल्कि आपके भाग्य का अंश भी किसी और के पास ट्रांसफर हो जाता है।

घड़ी

कभी किसी से घड़ी न उधार लें या अपनी घड़ी किसी को पहनने के लिए दें। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति का जीवन उसके समय से जुड़ा होता है। ऐसे में यदि आप शुभ समय में हैं, आपकी घड़ी के साथ समय की शुभता किसी और पर ट्रांसफर हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर यदि कोई कोई व्यक्ति बुरे प्रभाव में है और आप उसकी घड़ी पहनते हैं तो वह बुरा समय आपके जीवन से जुड़ जाएगा।

ये भी पढ़ें: तुला राशि के लिए 4 बेस्ट करियर ऑप्शन, जहां हो सकते हैं ‘बेस्ट फिट’, कमा सकते हैं शोहरत और धन

ये भी पढ़ें: केवल नजरबट्टू या फैशन नहीं है कलाई पर बंधा काला धागा, जानिए ज्योतिषीय-आध्यात्मिक महत्व

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो