खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

World: कल उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग बैठक में हिस्सा लेंगे रक्षा मंत्री

09:32 PM Aug 22, 2022 IST | Amit Kasana
Advertisement

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक ताशकंद, उज्बेकिस्तान में होने वाली है। एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राजनाथ सिंह 23 से 25 अगस्त तक शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए ताशकंद, उज्बेकिस्तान का दौरा कर रहे हैं।

Advertisement

अभी पढ़ें ओम बिरला बोले- भारत और नीदरलैंड मजबूत संबंध साझा करते हैं

 

Advertisement

जानकारी के मुताबिक वार्षिक बैठक के दौरान एससीओ सदस्य देशों के बीच रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और उम्मीद है कि विचार-विमर्श के बाद एक संयुक्त विज्ञप्ति जारी की जाएगी। बैठक में राजनाथ सिंह का संबोधन 24 अगस्त, 2022 को होना है। रक्षा मंत्री ताशकंद की यात्रा के दौरान उज्बेकिस्तान गणराज्य के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल बखोदिर कुर्बानोव से मुलाकात करेंगे।

अभी पढ़ें गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान खान पहुंचे इस्लामाबाद HC, दायर की अग्रिम जमानत याचिका

द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा

इसके अलावा इस बैठक के अलावा एससीओ के कुछ अन्य सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ भी बैठकें निर्धारित हैं। इन देशों के प्रतिनिधियां से द्विपक्षीय मुद्दों और आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। ताशकंद में रखा मंत्री दिवंगत प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उज्बेकिस्तान में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के आंतरिक मंत्री की बैठक के दौरान गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया था।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(www.mnspas.com)

Advertisement
Tags :
Defense Minister Rajnath SinghDefense Ministers MeetingDefense Ministers of Shanghai Cooperation OrganizationRajnath SinghSCOShanghai Cooperation OrganizationTashkentUzbekistanworld
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement