खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फिर विवादों में घिरी Covid Vaccine! महिलाओं के लिए खतरनाक?

Covid Vaccine Effects On Women Menstrual Cycle: महिलाओं के पीरियड साइकिल पर कोरोना वैक्सीन के असर को लेकर हुई रिसर्च अब विवादों में आ गई है। एम्स के अनुसार,वैक्सीन को लेकर फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. चारुशीला रूकादिकर की रिसर्च मानकों पर खरी नहीं है।
11:33 PM May 24, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Covid Vaccine Effects On Women Menstrual Cycle: क्या कोरोना वैक्सीन ने महिलाओं के पीरियड साइकिल पर इफेक्ट किया है? महिलाओं के मासिक चक्र पर कोरोना वैक्सीन के असर पर एम्स ने फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. चारुशीला रूकादिकर की रिसर्च से खुद को अलग कर लिया है। उनके अनुसार, कोरोना वैक्सीन का ऐसा कोई असर पीरियड पर नहीं होता है। पीरियड साइकिल के गड़बड़ होने के पीछे इसके कई और कारण होते हैं।

Advertisement

दरअसल,  कोरोना वैक्सीन को लेकर काफी साइड इफेक्ट्स पहले ही सामने आ चुके हैं, जिसमें एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के साइड इफेक्ट देखने को मिले हैं। जिसमें ब्लड क्लॉटिंग के मामले सामने आए हैं। ऐसे में अब महिलाओं के पीरियड साइकिल पर असर को लेकर रिसर्च में क्या कहा है और इस रिसर्च पर एम्स ने क्या कुछ कहा है, जानिए इस वीडियो में..

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Covaxincovid vaccinehealth newsWomen Health Care
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement