खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Mausam: गर्मी से हो गए हैं परेशान, तो घूम आएं पहाड़, जानें श‍िमला-मनाली में कैसा है मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके साथ ही आज रात पूर्वी राज्यों सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर में बारिश की भविष्यवाणी विभाग ने की है।
11:32 AM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल.
Advertisement

Aaj Ka Mausam 17 April: देश के कुछ राज्यों में गर्मी का सितम बढ़ रहा है तो कहीं पर बारिश लोगों को राहत दे रही है। इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बुधवार को बादल छाए रहने संभावना व्यक्त की है। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं कल यानी गुरुवार को  अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Advertisement

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार रात देश पूर्वी राज्यों सिक्किम, असम, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में कुछ स्थानों पर गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं हिमाचल के लाहौल स्पीति में प्रशासन ने लोगों को चंद्रा नदी से दूर रहने की सलाह दी है। मंगलवार सुबह हिमस्खलन के बाद चंद्रा नदी का बहाव रुक गया था जिसे अधिकारियों ने मंगलवार रात में दुरुस्त करवा दिया। इसके साथ ही प्रशासन ने हिमपात वाले क्षेत्रों से भी दूर रहने की चेतावनी जारी की है।

शिमला में बारिश की चेतावनी

उधर हिमाचल के मनाली में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने हिमाचल के मनाली समेत कई जिलों में बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं शिमला में आज बारिश होने की संभावना है। राजधानी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 13 डिग्री रहने की संभावना है।

Advertisement

अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ क्षोभमंडलीय हवाओं के कारण वायुमंडल से 5.8 किमी. की दूरी पर है। वहीं पूर्वी बिहार और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 19 अप्रैल को पश्चिमी हिमाचल में बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। वहीं 18 से 21 अप्रैल तक उत्तर पश्चिमी भारत में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बिहार और बंगाल में लू चल सकती है।

ये भी पढ़ेंः Imd Weather Update: देश के कई इलाकों में होगी बारिश तो कहीं पड़ेंगे ओले; जानिए अपने शहर का हाल

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamIMD Rainfall AlertIMD weather updateweather news hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement