whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बस खत्म होने वाला है गर्मी का कहर! बरसेंगे राहत के बादल, ठंडी हवाएं कर देंगी कूल

Aaj ka Mausam 18 June: दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों को अभी 2 दिन और बारिश का इंतजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार 20 और 21 जून को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान 45 डिग्री के आसपास रह सकता है।
07:09 AM Jun 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बस खत्म होने वाला है गर्मी का कहर  बरसेंगे राहत के बादल  ठंडी हवाएं कर देंगी कूल
दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी

Aaj ka Mausam 18 June: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी है। लू के थपेड़े लोगों की जान ले रहे हैं। दिल्ली में इस महीने दूसरी बार दिल्ली का तापमान 45 डिग्री को पार कर गया। दिल्ली के अलावा यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में भी सोमवार को भीषण गर्मी पड़ रही है। बीते 3 दिनों से दिल्ली में लू कहर बरपा रही है। 45 डिग्री के तापमान में एसी भी बेअसर साबित हो रहे हैं।

आईएमडी के अनुसार मंगलवार को मौसम साफ रहेगा। अधिकांश जगहों पर गंभीर लू चलेगी। रात में भी लू चलेगी। इसकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है। अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान बढ़कर 34 डिग्री तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने माना कि 19 और 20 जून को बूंदाबांदी की संभावना बताई है। इसके साथ ही आंधी चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 33 डिग्री के आसपास रह सकता है। 21 से 23 जून तक आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। तेज हवाएं चलेंगी।

आईएमडी के अनुसार कुल मिलाकर दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से लगातार बारिश जारी रहने की उम्मीद है। बुधवार और गुरुवार को दिल्ली में येलो अलर्ट रहेगा। जबकि शुक्रवार और शनिवार को ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अपने 7 दिवसीय पूर्वानुमान में बताया कि बुधवार से हल्की राहत मिलेगी।

यूपी का प्रयागराज रहा देश में सबसे अधिक गर्म

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को हरियाणा के रोहतक, अंबाला और नारनौल में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा। वहीं पंजाब के अधिकांश राज्यों में तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा। दिल्ली की अधिकांश जगहों पर तापमान 46 डिग्री के आसपास रहा। यूपी के प्रयागराज में कल सर्वाधिक तापमान 47 डिग्री के आसपास रिकाॅर्ड किया गया। प्रयागराज के अलावा बहराइच, गोरखपुर, लखनऊए झांसी, हमीरपुर, हरदोई में अधिकतम तापमान 46 डिग्री के आसपास रहा।

ये भी पढ़ेंः उत्तर भारत में कब मिलेगी भीषण गर्मी राहत, कहां रुका है मानसून? IMD के दावे हुए फेल

ये भी पढ़ेंः दिल्ली NCR में चली धूल भरी आंधी, बारिश का अलर्ट, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो