होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

45Kmph की स्पीड से चलेंगी हवाएं, यहां आएगा चक्रवात; अगले 6 दिन बारिश पर मौसम विभाग का आया बड़ा अपडेट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल, मिजोरम और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश होगी।
05:14 PM Oct 04, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Aaj Ka Mausam: देशभर से मानसून धीरे-धीरे जा रहा है, इस बीच मौसम विभाग का बड़ा अपडेट आया है। शुक्रवार को आईएमडी ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत और केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अगले 5 से 6 दिन तेज बारिश का अनुमान बना हुआ है। इसके अलावा अगले 5 और 6 अक्टूबर को पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

एनसीआर में छाए रहेंगे बादल 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे बांग्लादेश और पश्चिम के तटीय क्षेत्रों पर हवा का प्रेशर बना हुआ है। जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अगले दो दिन बादल छाए रहने और मामूली बूंदाबांदी होने के आसार दिख रहे हैं। इसके अलावा उत्तरी बांग्लादेश और उससे सटे उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के एरिया में साइक्लोनिक सर्कुलेशन देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: द‍िल्‍ली के LG को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका, MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर पूछा- आप ऐसे करेंगे तो लोकतंत्र का क्या होगा?

Advertisement

45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल, मिजोरम और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तेज बारिश होगी। इसके अलावा मन्नार की खाड़ी, पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के अधिकांश हिस्सों से सटे उत्तर के हिस्सों में अगले दो दिन तूफानी मौसम के साथ 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार बने हुए हैं।

न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार जिन राज्यों में तेज बारिश होने के आसार हैं वहां सड़कों और निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। लोगों को सलाह है कि वह मौसम का अपडेट लेकर ही घर से निकलें। वाहन चालकों को सलाह है कि बारिश के दौरान कच्ची सड़कों पर जानें से बचें। बता दें 5 और 6 अक्टूबर में दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, 10 साल बाद करेंगे पड़ोसी देश का दौरा; ये है वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
IMD AlertWeather Update
Advertisement
Advertisement