whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

35KM स्पीड वाली हवाएं और भारी बारिश; दिल्ली-NCR में मौसम खराब, जानें आज कहां-कहां बरसेंगे बादल?

Aaj Ka Mausam: दिल्ली और इससे सटे शहरों में आज सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज देशभर के 25 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने का यलो अलर्ट दिया है। राजधानी का मौसम खराब है, आइए जानते हैं देशभर में मानसून की बारिश से हालात कैसे हैं?
08:46 AM Sep 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
35km स्पीड वाली हवाएं और भारी बारिश  दिल्ली ncr में मौसम खराब  जानें आज कहां कहां बरसेंगे बादल
आज कैसा रहेगा मौसम?

Today IMD Weather Forecast: देशभर में मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं। दिल्ली-NCR में आज भी बारिश हुई। राजधानी में बारिश का दौर सुबह से जारी है, वहीं नोएडा और आस-पास के इलाकों में घने बादल छाए हैं और 30 से 35 किलोमीटर स्पीड वाली ठंडी हवाएं चल रही हैं। बीते दिन शुक्रवार को भी दिल्ली में अच्छी बारिश हुई। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी बादल बरसे। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली समेत 28 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है। राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी से भारी बारिश होने का अलर्ट है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़ का असर अब कम होने लगा है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा?

राजधानी दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में मौसम खराब रहेगा। बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। सुबह से बारिश हो रही है और बीते दिन भी अच्छी बारिश हुई। मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है। शुक्रवार को बारिश होने के चलते राजधानी का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया है। आज भी अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने के आसार हैं।

आज इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, आज गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, असम, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुर में मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

बारिश से देशभर में ऐसे हैं हालात

बता दें कि मानसून की बारिश ने राजस्थान में 13 साल का रिकॉर्ड ब्रेक किया है, वहीं राज्य में शुक्रवार को हुई बारिश से 4 लोगों की मौत हुई, जिसमें दादा-पोती भी शामिल हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 10 सितंबर तक राजस्थान में बारिश नहीं होगी, लेकिन 11 सितंबर से मौसम खराब हो सकता है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत देने के प्रयास जारी हैं।

गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव संजीव कुमार जिंदल के अनुसार, आंध्र प्रदेश में NDRF की 26 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशनल चला रही हैं। एयरफोर्स के 8 हेलिकॉप्टर बचाव में जुटे हैं। नेवी के 3 हेलिकॉप्टर और एक डोर्नियर भी तैनात किया गया है। तेलंगाना में एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। आंध्र प्रदेश में बाढ़ के कारण हुए हादसों में 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

NDRF की टीमे आंध्र प्रदेश में 350 लोगों की जान बचा चकी हैं और 15 हजार लोगों को रिलीफ कैंपों में पहुंचा चुकी हैं। तेलंगाना में 68 लोगों की जान बचाई गई और 3200 लोगों को रिलीफ कैंपों में पहुंचाया गया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो