whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सावधान! फिर आफत बनेगी बारिश; दिल्ली-UP समेत 8 राज्यों में बरसेंगे बादल, पढ़ें IMD की ताजा चेतावनी

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में मौसम फिर करवट बदलेगा। आज भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 5 राज्यों में अच्छी बारिश का यलो अलर्ट दिया है। आइए जानते हैं कि आज जन्माष्टमी पर कहां-कहां बारिश होने की संभावना है।
08:10 AM Aug 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
सावधान  फिर आफत बनेगी बारिश  दिल्ली up समेत 8 राज्यों में बरसेंगे बादल  पढ़ें imd की ताजा चेतावनी
Delhi Rainy Weather

IMD Weather Forecast Today: आज जन्माष्टमी का त्योहार है। देशभर में मानसून एक्टिव है। गत 19 मई से एक्टिव हुए मानसून ने इस बार खूब तबाही मचाई है। हालांकि मानसून 15 सितंबर तक वापस चला जाएगा, लेकिन इस साल भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की भविष्यवाणी के अनुसार बहुत अच्छी बारिश हो रही है। अगस्त के महीने में भी बादल लगातार बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं 5 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि आज देश का मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली में फिर आफत बनेगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मौसम फिर करवट बदलने को तैयार है। दिल्ली और इससे सटे शहरों में गत एक अगस्त से लगातार बारिश हो रही है। बीते दिन भी हवाएं चलीं और बादल छाए रहे। हालांकि बारिश नहीं हुई, लेकिन घने बादलों ने भारी बारिश का डर बनाए रखा। उमस से भी लोगों को राहत मिली। आज भी राजधानी दिल्ली और नोएडा में हल्की धूप खिली है। हल्की हवाएं भी चल रही हैं। मौसम विभाग ने आज कल और परसों मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट दिया हुआ है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड होने का अनुमान है।

आज इन राज्यों में बरस सकते बादल

मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, असम और केरल में बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भी आज हल्की बारिश हो सकती है। हिमाचल में अगले कुछ दिन मौसम खराब रहेगा। उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है। गुजरात में 2 दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है। इसलिए प्रदेश में जलभराव के हालात बने हुए हैं। आज भी प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट रहेगी। वहीं उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश होने का अलर्ट IMD ने दिया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो