whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Air India की फ्लाइट में बम की अफवाह, टॉयलेट में टिशू पेपर पर मैसेज मिला, एक-एक कोने और सामान की चेकिंग

Air India Flight Bomb Threat: एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की अफवाह उड़ी, जिसके कारण पैसेंजरों, क्रू मेंबर्स और एयरपोर्ट-एयरलाइंस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। प्लेन और सामान की चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। आइए जानते हैं कि क्या मामला है?
10:00 AM May 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
air india की फ्लाइट में बम की अफवाह  टॉयलेट में टिशू पेपर पर मैसेज मिला  एक एक कोने और सामान की चेकिंग
एयर इंडिया में बम होने की अफवाह ने हड़कंप मचा दिया है।

Air India Flight Bomb Threat: एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है, जिससे बाद एयरपोर्ट अधिकारियों और एयरलाइन कर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में फ्लाइट से पैसेंजरों को उतारा गया। इसके बाद डॉग और बम स्क्वाड के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया गया। प्लेन का कोना-कोना खंगाला गया। पैसेंजरों के एक-एक सामान की चेकिंग की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिली।

बताया जा रहा है कि एयर इंडिया प्लेन के टॉयलेट में एक टिशू पेपर मिला था, जिस पर बम लिख हुआ था। इस शब्द को एक पैसेंजर से पढ़ा और क्रू मेंबर्स को बताया। इसके बाद पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स में हड़कंप मच गया। मामले की जांच जारी है। वहीं बम होने की सूचना अफवाह बताई जा रही है। फिर भी एयरलाइन और एयरपोर्ट के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें:28 हफ्ते के भ्रूण को भी जीने का अधिकार है; पढ़ें गर्भपात को लेकर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

एक पैसेंजर को टॉयलेट में मिला टिशू पेपर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना 15 मई 2024 को शाम लगभग 7:30 बजे की है। एयर इंडिया की फ्लाइट को गुजरात के वडोदरा के लिए रवाना होना था। फ्लाइट टेकऑफ के लिए तैयार थी कि एक पैसेंजर टिशू पेपर लेकर टॉयलेट से बाहर आया। उसने क्रू मेंबर को टिशू पेपर दिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया, क्योंकि टिशू पेपर पर बम शब्द लिखा हुआ था।

टिशू पेपर पर लिखे शब्द को गंभीरता से लेते हुए क्रू मेंबर्स ने एयरपोर्ट अधिकारियों को जानकारी दी। एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत फ्लाइट रुकवाई। पैसेंजरों को उतारा। पुलिस, सिक्योरिटी गार्ड, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, बम और डॉग स्कवाड को बुलाया। पूरे प्लेन और सामान की चेकिंग की गई, लेकिन कोई संदिग्ध चीज बरामद नहीं हुई। टिशू पेपर पर लिखे शब्द को अफवाह मानते हुए पैसेंजरों को वापस बैठाकर फ्लाइट को रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें:‘कंगाल’ नहीं पाकिस्तान…Dubai Unlocked क्या? जिसने अंबानी-अडाणी, मुशर्रफ-जरदारी की प्रॉपर्टी का सच बताया

पिछले कई दिन से चल रहा धमकियों का खेल

बता दें कि देश में पिछले कई दिन से बम होने की धमकियां मिल रही हैं। पहले दिल्ली-NCR के प्राइवेट स्कूलों में बम होने की धमकी वाला ईमेल आया। इसके बाद गुजरात और फिर राजस्थान के स्कूलों में बम होने की धमकी मिली। इस बीच दिल्ली के अस्पतालों और IGI एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली। देशभर के 12 इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, लेकिन सभी धमकियां सिर्फ अफवाह निकलीं, क्योंकि डॉग और बम स्कवाड को इनकी चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, लेकिन इन धमकियों ने तीनों राज्यों में हड़कंप मचा दिया था। पैनिक क्रिएट किया था और अब एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की अफवाह फैली है। भारतीय पुलिस विभाग इन धमकियों को गंभीरता से लेकर जांच करने में जुटा है।

यह भी पढ़ें:अरुणाचल प्रदेश में सेक्स रैकेट, 8 सरकारी अधिकारियों समेत 21 गिरफ्तार, बचाई गईं 5 नाबालिग लड़कियां

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो