whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'अग्निवीर योजना से तैयार हो रही बेरोजगार सशस्त्र युवा सेना'...TMC नेता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Saket Gokhale tweet: अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मौत का मामला गर्माता जा रहा है। अब तृणमूल कांग्रेस के नेता ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने कहा है कि अग्निवीर स्कीम संभावित बेरोजगार युवाओं की सशस्त्र फौज तैयार कर रही है।
02:51 PM Oct 16, 2023 IST | Parmod chaudhary
 अग्निवीर योजना से तैयार हो रही बेरोजगार सशस्त्र युवा सेना    tmc नेता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
तृणमूल कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर साधा निशाना। फोटो क्रेडिट-ट्विटर

Saket Gokhale tweet: अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मौत के मामले में अब अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने निशाना साधा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने कहा है कि भारत के पहले अग्निवीर की मौत ड्यूटी के दौरान नहीं, बल्कि आत्महत्या से हुई है। उन्होंने कहा कि हम सभी ने चेतावनी दी थी कि अग्निपथ का यह मनगढ़ंत विचार खतरनाक है। जिन 75 फीसदी अग्निवीरों को उनके 4 साल के कार्यकाल के बाद जबरन सेवानिवृत्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-‘उत्तर प्रदेश का साइको किलर’…18 साल में 4 मर्डर, पहले दो भाइयों को मारा, फिर पिता और पत्नी को, अब बच्चे टारगेट

वे बिना नौकरी के उच्च प्रशिक्षित लड़ाके होंगे और इससे मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और भारी नाराजगी हो सकती है। साकेत ने ट्विटर पर पोस्ट डाली है। उन्होंने लिखा है कि मोदी सरकार इस नीति के माध्यम से एक संभावित बेरोजगार सशस्त्र युवा सेना तैयार कर रही है। जिसके पास कोई अवसर या सामाजिक सुरक्षा नहीं होगी। और वे युद्ध और आग्नेयास्त्रों के उपयोग में उच्च प्रशिक्षित होकर आएंगे।

11 अक्टूबर को मृत मिला था अमृतपाल

बता दें कि सेना में हाल में शामिल हुआ अग्निवीर अमृतपाल सिंह 11 अक्टूबर को एक अग्रिम चौकी पर डेड मिला था। सेना की ओर से बताया गया था कि संतरी ड्यूटी के दौरान अमृतपाल सिंह ने खुद को गोली मारी है। इसी वजह से सेना ने उसका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ नहीं किया था।

सेना की ओर से बताया गया था कि खुद को पहुंचाई गई चोट से मौत होने पर ऐसा सम्मान नहीं दिया जाता है। सेना ने कहा था कि वह इस बात को लेकर भेदभाव नहीं करती है कि ये लोग सेना में अग्निवीर योजना लागू होने से पहले आए थे या बाद में।

(lapeerhealth)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो