whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटियां, 200 यूनिट फ्री बिजली से लेकर 2 करोड़ रोजगार तक के वादे

Arvind Kejriwal 10 Guarantees: अरविंद केजरीवाल ने आज आम आदमी पार्टी के ऑफिस से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 10 गारंटियों की घोषणा की है। उन्होंने देशवासियों से 10 वादे किए हैं और भरोसा दिलाया है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर गारंटियां पूरी होना सुनिश्चित करेंगे।
01:35 PM May 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटियां  200 यूनिट फ्री बिजली से लेकर 2 करोड़ रोजगार तक के वादे
अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के हेड ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गारंटियों का ऐलान किया।

Arvind Kejriwal 10 Guarantees: दिल्ली CM और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देशवासियों को 10 गारंटियां दी हैं। आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी के हेड ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गारंटियों की घोषणा की और कहा कि आज हम लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 'केजरीवाल की 10 गारंटी' की घोषणा करने जा रहे हैं। मेरी गिरफ्तारी के कारण इसमें देरी हुई, लेकिन अभी भी चुनाव के कई चरण बाकी हैं। मैंने INDIA गठबंधन के साथियों के साथ इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन इन गारंटी से किसी को कोई समस्या नहीं होगी, मैं यह गारंटी लेता हूं कि इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने के बाद, मैं सुनिश्चित करुंगा कि यह गारंटी लागू हों।

केजरीवाल द्वारा जनता को दी गईं 10 गारंटियां...

1. पूरे देश में गरीबों को 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे।

2. देश के सारे सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाएंगे। देश में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए अच्छी, शानदार और फ्री शिक्षा का इंतजाम किया जाएगा।

3. लोगों के लिए अच्छे इलाज का इंतजाम करेंगे। पूरे देश में हर गांव मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे। जिला अस्पतालों को शानदार प्राइवेट अस्पतालों की तरह बनाया जाएगा। इंश्योरेंस आधारित नहीं, बल्कि देश के हर आदमी का मुफ्त इलाज होगा। हम इसके लिए हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर क्रिएट करेंगे।

4. राष्ट्र सर्वोपरि हमारी चौथी गारंटी है। सारी दुनिया जानती है कि चीन ने हमारे देश की जमीन पर कब्जा कर लिया। हमारी केंद्र सरकार नकारती रही। देश की जितनी जमीन पर चीन ने कब्जा किया हुआ है, उसे छुड़वाएंगे। इसके लिए सेना को पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी और डिप्लोमैटिक स्तर पर भी प्रयास किए जाएंगे। सेना को रोका नहीं जाएगा।

5. अग्निवीर योजना को बंद किया जाएगा। जितने बच्चों को अभी तक अग्निवीर में शामिल किया जाएगा, उनको पक्का किया जाएगा और सेना में इस ठेकेदारी प्रथा को बंद करेंगे। सेना और देश की सुरक्षा पर जितना पैसा खर्च करने की जरूरत होगी, वो करेंगे।

6. किसानों को इज्जत की जिंदगी देने के लिए उनकी फसलों के पूरे दाम देंगे। स्वामीनाथन रिपोर्ट के आधार पर किसानों की फसलों के पूरे दाम दिलाए जाएंगे।

7. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाया जाएगा, जो कई दशकों से दिल्ली के लोगों का हक है।

8. बेरोजगारी को दूर करने के लिए हमने काफी डीटेल्ड प्लानिंग की है। एक साल में 2 करोड़ नए रोजगार का इंतजाम किया जाएगा।

9. भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बीजेपी की वॉशिंग मशीन को चौराहे पर खड़ा करके तोड़ा जाएगा। ईमानदारों को जेल भेजने और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की मौजूदा व्यवस्था को खत्म किया जाएगा। छोटे और बड़े, दोनों लेवल पर भ्रष्टाचार को प्रभावी तरीके से खत्म करेंगे।

10. व्यापारियों के लिए रास्ते आसान बनाएंगे। पिछले 8-10 साल में देश के 12 लाख हाई नेटवर्थ वाले अमीर लोग व्यापार और उद्योग बंद करके विदेश चले गए, क्योंकि केंद्र सरकार ने आतंक मचा रखा है। GST को PMLA से बाहर करके उसका सरलीकरण किया जाएगा। नए व्यापार और उद्योग खोलने की व्यवस्था करेंगे। हमारा टारगेट चीन को पीछे छोड़ना है। इसके लिए सभी व्यापारियों को आगे बढ़ने का मौका दिया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो