whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, ऑटो ड्राइवर का हेलमेट नहीं पहनने पर किया चालान

इस बारे में पुलिस का कहना है कि चालान क्षमता से अधिक सवारी बैठाने का है। ऑटो चालक का ऑन लाइन चालान किया गया है।
04:12 PM Aug 18, 2024 IST | Amit Kasana
ट्रैफिक पुलिस का कारनामा  ऑटो ड्राइवर का हेलमेट नहीं पहनने पर किया चालान

Assam police fines autorickshaw driver for not wearing helmet: ट्रैफिक पुलिस ने एक ऑटो ड्राइवर का हेलमेट न पहनने पर 1000 रुपये का चालान किया है। हद तो तब हो गई जब पीड़ित पुलिस के पास इस गलती को सही करवाने पहुंचा तो पुलिस ने उसे बताया कि उसका 1000 रुपये का नहीं बल्कि 2000 का चालान है, पुलिस का दावा था कि वह क्षमता से अधिक सवारी लेकर सफर कर रहा था।

अब ऑटो चालक अपना ये चालान लेकर ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। लेकिन उसकी शिकायत पर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला असम का है। यहां पेशे से ऑटो चालक दिनेंद्र केंपराय हाफलोंग इलाके में रहता है। 15 अगस्त को उसके ऑटो का प्रदूषण नियंत्रण सर्टिफिकेट (PUC) खत्म हो रहा था। वह अपना पीयूसी चेक रिन्यू करवाने गया।

ये भी पढ़ें: कोलकाता के बाद मुंबई के अस्पताल से सामने आया चौंकाने वाला मामला, शराब पीकर महिला डॉक्टर के साथ…

पीयूसी सेंटर पर चालान का पता चला

पीयूसी सेंटर कर्मचारी ने उसे बताया कि उसके ऑटो पर तो 1000 रुपये का चालान है। जब चालान की डिटेल देखी गई तो दिनेंद्र के होश उड़ गए। दरअसल, ये चालान बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने का था। इसे लेकर वह स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ऑफिस गया। वहां, पुलिसकर्मियों ने उसे बताया कि उसका क्षमता से अधिक सवारी बैठने का 2000 रुपये का चालान है। दिनेंद्र वहां से घर आ गया और अभी तक चालान नहीं भरा है।

ई चालान का मोबाइल पर मैसेज नहीं आया

दिनेंद्र के अनुसार ये ई चालान है, लेकिन उसके मोबइाल पर इसका कोई मैसेज नहीं आया था। उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गलती से हेलमेट पहनने का चालान कर दिया गया है, असल चालान क्षमता से अधिक सवारी बैठाने का ही है। ऑनलाइन चालान करते हुए गलती हुई है। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में जांच कर आगे उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir में VHP नेता पर FIR दर्ज! बीफ चेक करने के लिए बेकरी में घुसे थे

ये भी पढ़ें: क्या आपने भी क्लोज कराया है होम लोन? ये 2 सर्टिफिकेट नहीं लिए हैं तो हो जाएगी दिक्कत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो