whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

‘रात को अकेले न निकलें लड़कियां, पहले जारी की एडवाइजरी और अब...

Assam Silchar Medical College: एडवाइजरी में कहा गया है कि महिला डॉक्टर ड्यूटी पर शांत रहें, किसी भी मरीज के उकसाने पर उसकी बातों में न आएं।
05:45 PM Aug 14, 2024 IST | Amit Kasana
‘रात को अकेले न निकलें लड़कियां  पहले जारी की एडवाइजरी और अब
Silchar Medical College

Assam Silchar Medical College withdraws controversial advisory: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद असम के सिलचर मेडिकल कॉलेज ने छात्राओं को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गई थी। इस एडवाइजरी में छात्राओं को रात को अकेले न निकलने समेत तमाम निर्देश दिए गए थे। लेकिन छात्रों के विरोध के बाद बुधवार को ये एडवाइजरी वापस ले ली गई है।

रात को छात्रावास से बाहर जानें पर लगाई थी रोक

जानकारी के अनुसार कॉलेज के मुख्य अधीक्षक डॉ. भास्कर गुप्ता ने एडवाइजरी जारी कर महिला डॉक्टरों को रात में सुनसान जगहों, कम रोशनी वाली जगहों पर न जाने की सलाह दी थी। छात्राओं को सलाह दी गई थी कि वे रात को बिना किसी इमरजेंसी के छात्रावास से बाहर न निकलें। अगर किसी कारण से उन्हें बाहर जाना पड़े तो तुरंत इस बारे में ड्यूटी पर तैनात वार्डन को सूचित करें। बता दें एडवाइजरी जारी होने के बाद बड़ी संख्या में छात्र इसके विरोध में आ गए थे। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में इस पर प्रदर्शन भी किया।

ये भी पढ़ें: शादीशुदा मर्द से मोहब्बत की कीमत जान देकर चुकाई, पति की प्रेमिका को पत्नी ने जिंदा जलाया

ड्यूटी पर इन बातों को लेकर रहे अलर्ट

एडवाइजरी में आगे ये कहा गया था कि महिला डॉक्टर ड्यूटी पर शांत रहें, किसी भी मरीज के उकसाने पर उसकी बातों में न आएं। महिला डॉक्टरों को सलाह दी गई थी कि वे काम के दौरान आसपास के माहौल को लेकर सतर्क रहें और मरीजों से शालीनता से पेश आएं। आगे कॉलेज प्रशासन ने महिला डॉक्टरों को किसी तरह की परेशान या दिक्कत आने पर तुरंत इस बारे में कॉलेज की लिंग उत्पीड़न समिति, अनुशासन समिति, आंतरिक शिकायत समिति, एंटी रैगिंग समिति आदि को सूचना देने की बात कही गई थी।

ये भी पढ़ें: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: CBI के 16 अधिकारी इन पहलुओं पर करेंगे जांच, अस्पताल पहुंची एजेंसी की 3 टीमें

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो