whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WI vs SA: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान, मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को मिली जगह

WI vs SA T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। साउथ अफ्रीका ने इस बार दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है। टीम की कमान मारक्रम के हाथों में है।
05:46 PM Aug 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
wi vs sa  वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान  मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को मिली जगह

WI vs SA T20 Series: वेस्टइंडीज दौरे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। साउथ अफ्रीका की टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। टी20 टीम की कमान एक बार फिर से एडन माक्ररम के हाथों में हैं। इस सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। साउथ अफ्रीका ने पहली बार क्वेन मफाका को भी पहली बार शामिल किया है। वो आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे।

कई दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। टीम में क्विंटन डी कॉक, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी और कगिसो रबाडा जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

इन खिलाड़ियों के चयन को लेकर साउथ अफ्रीकी टीम के चयन समिति के सदस्य वॉल्टर ने कहा, ' कई प्लेयर्स के नाम पर विचार नहीं किया गया है। इसके पीछे कई कारण हैं। कुछ खिलाड़ी अभी चोटिल हैं और कुछ के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए ये फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- भारत का ये दिग्गज खिलाड़ी बना केन्या क्रिकेट टीम का मुख्य कोच, वर्ल्ड कप को बनाया लक्ष्य

दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिली जगह

साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज के लिए जेसन स्मिथ को भी टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने टी20 चैलेंज 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था। फाइनल मैच में उन्होंने 51 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा इस टूर्नामेंट में उन्होंने 41.57 के औसत और 134.10 के स्ट्राइक रेट से 291 रन बनाए थे। वो मीडियम पेसर भी हैं।

उनके अलावा क्वेन मफाका को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने U19 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड भी मिला था। उनकी तुलना रबाडा से होती है।

ये भी पढ़ें:- Video: ऑस्ट्रेलिया में 3-1 के अंतर से सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया, इस दिग्गज कप्तान ने की भविष्यवाणी

टी 20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम:

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, डोनोवन फरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, रेजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रूगर, क्वेना मफाका, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, रेयान रिकेल्टन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो